Tarkash Today: मध्य प्रदेश शासन और प्रशासन ने अभी दो दिन पहले ही SCRB की एक रिपोर्ट जारी कर पिछले 7 महीनों में एमपी में अपराध कम होने का दावा किया था. लेकिन यह दावा महज दावा ही नजर आया. क्योंकि इस रिपोर्ट को आए हुए 48 घंटे भी नहीं हुए थे कि राजगढ़ जिले से अपराध की एक ऐसी खबर आई, जिससे सब हैरान रह गए. क्योंकि यहां राजगढ़ जिले के सारंगपुर में एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई वो भी उसके 9 साल के बेटे के सामने. इस घटना ने न केवल कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए, बल्कि यह प्रश्न भी छोड़ दिया कि आखिर अपराधी इतने बेखौफ क्यों हैं और इस तरह वारदातों को अंजाम कैसे दे रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सारंगपुर में पत्रकार को मारी गोली


मध्य प्रदेश में इन दिनों अपराधी बेखौफ नजर आ रहे हैं. शहर से लेकर गांव, जिले से लेकर वार्ड सभी जगह अपराधियों में डर नाम की चीज नहीं बची है और यही वजह है जिससे हत्या और मारपीट जैसे अपराध अब आम हो गए हैं. मंगलवार की रात राजगढ़ जिले के सारंगपुर में चलती रोड़ पर 3 बेखौफ बदमाशों ने स्थानीय पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी. रात को 9 बजे पत्रकार अपने 9 साल के बेटे के साथ समान लेने बाजार आया था, इसी दौरान 3 अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने पत्रकार पर गोली चला दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने लहूलुहान पत्रकार को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 


हत्या पर शुरू हुई सियासत 


पुलिस के बताया कि पत्रकार की हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गई है, क्योंकि एक साल पहले भी मृतक पत्रकार सलमान खान पर पर जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. राजगढ़ जिले में हुई पत्रकार की हत्या पर प्रदेश की राजनीति में भी उबाल आ गया. स्थानीय पत्रकार की मौत को लेकर कांग्रेस फिर बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने सोशल मीडिया के एक्स पर पोस्ट कर लिखा.


'दिन बीतते-बीतते एक और दर्दनाक घटना ने मध्य प्रदेश की सच्चाई को उजागर किया. अब राजगढ़ जिले के सारंगपुर में बाइक सवार तीन लोगों ने स्थानीय पत्रकार की गोली मार कर हत्या कर दी।मृतक सलमान खान के साथ तब उनका मासूम बेटा भी था. डॉ. मोहन यादव, बेलगाम अपराध और बेखौफ अपराधी अब पत्रकारों को भी निशाना बना रहे हैं.' कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी नेताओं ने भी लगे हाथ पलटवार कर दिया. 


अब एक दम से बीच सड़क पर गोली मारकर पत्रकार की हत्या कर दी जाए और प्रदेश में कांग्रेस मुखिया ही कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर हमला करें तो प्रदेश में सियासती भूचाल आना तो निश्चित था. लिहाजा बीजेपी और कांग्रेस में जमकर वाद विवाद हुआ. लेकिन सवाल यह है कि पत्रकार की हत्या के बाद आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, लेकिन सियासत चरम पर है. इस बीच सवाल ये की SCRB के आंकड़े दिखा कर अपनी पीठ ठपठपाने वाला शासन और प्रशासन इस हत्याकांड के बाद क्या कहेगा..


ये भी पढे़ंः Tarkash Special: अंधविश्वास की खौफनाक दास्तां! दुधमुंहे बच्चे समेत कुल्हाड़ी से खत्म किया पूरा परिवार


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!