MP News: तो क्या पुलिस ने ही किया युवक का किडनैप? मामला जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2291598

MP News: तो क्या पुलिस ने ही किया युवक का किडनैप? मामला जानकर रह जाएंगे हैरान

Rajgarh News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में पुलिस की गुंडागर्दी थमने का नाम ही नहीं ले रही है. एक युवक को जबरन पीटने के बाद अब युवक को 'किडनेप' करने और उसे छोड़ने के लिए 5 लाख की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है. 

MP News: तो क्या पुलिस ने ही किया युवक का किडनैप? मामला जानकर रह जाएंगे हैरान

Rajgarh News: राजगढ़ जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पुलिस और जनता की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इन दिनों राजगढ़ में आए दिन पुलिस की गुंडागर्दी की खबरें सामने आ रही हैं. अब पुलिस द्वारा एक युवक को बिना किसी कारण के उठा ले जाने का मामला सामने आया है. पुलिस एक युवक को उठा ले गई और उसे बुरी तरह पीटा. इसके बाद युवक को छोड़ने के लिए 5 लाख रुपए की फिरौती मांगी. 5 लाख रुपए में 50 हजार रुपए कम होने पर उसकी बाइक छुड़ा ली. 

राजगढ़ में पुलिस की गुंडागर्दी
मामला राजगढ़ जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र का है. जानकारी के मतुाबिक मिथुन गौड़ नाम का युवक अपने परिचित के साथ खड़ा था. इस दौरान कोतवाली थाना के कुछ पुलिसकर्मी युवक के पास पहुंचे और युवक को अपने साथ लेकर थाने पहुंच गए. कुछ देर थाने पर रखने के बाद पुलिसकर्मी युवक को एक निजी रूम में ले जाकर हथकड़ी लगा दिए और उसकी जमकर पिटाई की.

क्या पुलिस ने किया किडनैप?
पुलिसकर्मियों ने युवक का एक तरह से किडनेप कर लिया. बिना उसका कसूर बताए जबरन उसे हिरासत में ले लिया. युवक बार-बार अपनी गलती पूछता रहा लेकिन पुलिसकर्मी बिना कुछ बोले उसके पीटते रहे. 

5 लाख की मांगी फिरौती
युवक की पीटने के बाद पुलिसकर्मियों ने युवक पर दबाव बनाया और कहा कि घरवालों को फोन लगाकर 5 लाख मंगवाओ नहीं तो उसे झूठे मामले में फंसा देंगे. इसके बाद डरे-सहमे युवक के परिजन 4.50 रुपए लेकर पहुंचे. 

छुड़ा ली बाइक
5 लाख रुपए में 50 हजार रुपए कम होने पर पुलिसकर्मियों ने युवक की बाइक रख ली. साथ ही कहा कि जब तक 50 हजार रुपए नहीं देंगे तब तक उसकी बाइक नहीं देंगे. 

युवक से बनवाया वीडियो
पीड़ित युवक ने बताया कि उसे छोड़ने से पहले पुलिसकर्मियों ने  युवक का वीडियो बनाया और युवक से बुलवाया कि वह कई गलत धंधे करता है. साथ ही स्मैक की तस्करी भी करता है. साथ ही धमकी दी कि अगर उसने पैसे लेने और मारपीट करने की बात किसी से बताई तो वीडियो के आधार पर उसके खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज करवा देंगे. 

ये भी पढ़ें- MP के बेटे हैं नए आर्मी चीफ उपेंद्र द्विवेदी, जानें उनके बारे में सब कुछ

पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई
कोतवाली थाने के पुलिसकर्मियों की चंगुल से छूटने के बाद पीड़ित SP कार्यालय पहुंचा और पूरे मामले की शिकायत की.  मामले की गंभीरता को देखते हुए राजगढ़ SP थाने पहुंचे और जानकारी जुटाई , जहां SI अमित त्यागी अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने की बात कह कर थाने से गायब हो गए. वहीं, आरक्षक राकेश मंडेला भी थाने से गायब मिला. राजगढ़ SP ने SI अमित त्यागी और दो आरक्षक को तत्काल निलंबित कर दिया है. साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

कुछ दिनों पहले युवक को जबरन पीटा था
कुछ दिनों पहले राजगढ़ जिले की जीरापुर थाना पुलिस ने एक बेकसूर को थाने लाकर जबरन पीटा था. साथ ही उससे पैसे भी ऐंठे थे. इस मामले के सामने आने के बाद लोग पुलिस के खिलाफ सड़कों पर भी उतरे थे. अब तक ये मामला शांत भी नहीं हुआ था कि दूसरा मामला सामने आ गया. 

इनपुट- राजगढ़ से अनिल नागर की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- सरोजिनी नगर से भी सस्ता है इंदौर का ये मार्केट, इतनी कम कीमत में मिलते हैं कपड़ें

Trending news