अजय मिश्रा/रीवा: शहर के सिविल लाइन थाना पुलिस ने कल देर शाम एक युवक को पुराने बस स्टैंड के पास नकली नोटों के साथ धर दबोचा. पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन को मुखबीर से सूचना मिली थी कि एक युवक पुराने बस स्टैंड के पास एक दुकान में खड़ा किसी का इंतजार कर रहा है. एसपी ने तुरंत ही संबंधित थाना पुलिस थाना सिविल लाइन को सूचना दिया. पुलिस ने तत्परता के साथ मुखबिर की सूचना के आधार पर युवक को पूछताछ के लिए थाने लाई जहां युवक के बैग में पुलिस को पांच-पांच सौ के 37 हजार नकली नोट मिलें. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पुलिस आरोपी की कॉल डिटेल निकालकर पूरे चैन की खुलासा करने में जुटी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए मामला
दरअसल रीवा शहर के सिविल लाइन थाना पुलिस ने कल देर रात मुखबिर की सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को पुराने बस स्टैंड से हिरासत में लिया था. जिसके बाद पुलिस ने तलाशी के दौरान उसके बैग से पांच पांच सौ के 37000 के नकली नोट बरामद कर लिए. पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि मोहित मिश्रा उम्र 26 वर्ष निवासी अजगरा थाना विश्वविद्यालय का रहने वाला है. 


 बड़े गैंग का हो सकता है खुलासा
मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि मोहित मिश्रा नाम का व्यक्ति जो कि मैहरूम रंग की टीशर्ट एवं नीले रंग का पेंट पहन कर एक दुकान के पास खड़ा हुआ है. मुखबिर ने सूचना दी थी कि इस व्यक्ति के बैग में नकली नोट है पुलिस ने इसे हिरासत में लेकर इसे पूछताछ और तलाशी के दौरान उसके बैग में भारी मात्रा में नकली नोट बरामद हुआ. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. आशंका जताई जा रहा है कि पूछताछ के बाद एक बड़े गैंग का खुलासा हो सकता है जो इस नकली नोट की भरमार को शहर में खपाने का प्रयास कर रहा है.


जानिए क्या कहा पुलिस अधिक्षक ने
मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि मुखबिर के द्वारा फोन पर मुझे सूचना मिली थी, कि तत्काल ही संबंधित थाना प्रभारी सिविल लाइन को सूचना दी थी. कार्रवाई के लिए पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की, तलाशी के दौरान उसके पास से भारी मात्रा में नकली नोट बरामद हुआ है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. साइबर टीम भी हमारी लगातार इसके संबंध को तलाश रही है जल्द ही आगे की सूचना आपके समक्ष रखेंगे.


ये भी पढ़ेंः ''राम का नाम, हनुमान का नाम या हिंदू धर्म पर बीजेपी का पेटेंट नहीं'' - उमा भारती