शिवराज के मंत्री के भाई बने निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष, सदस्य भी चुने गए थे निर्विरोध
Advertisement

शिवराज के मंत्री के भाई बने निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष, सदस्य भी चुने गए थे निर्विरोध

सागर जिला पंचायत अध्यक्ष  Sagar Zilla Panchayat Adhyaksh के चुनाव में जिले से आने वाले मंत्री के भाई के जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए हैं. मंत्री के भाई को 24 जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन प्राप्त था. मंत्री के भाई जिला पंचायत सदस्य भी निर्विरोध चुने गए थे. 

शिवराज के मंत्री के भाई बने निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष, सदस्य भी चुने गए थे निर्विरोध

अतुल अग्रवाल/सागर। मध्य प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष MP Panchayat Adhyaksh के चुनाव शुरू हो गए हैं, कई जिलों से नतीजे भी आने लगे हैं. सागर जिले से भी जिला पंचायत अध्यक्ष Sagar Zilla Panchayat Adhyaksh का नतीजा आ चुका है. शिवराज सरकार में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत Govind Singh Rajput के बड़े भाई निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए हैं. इससे पहले मंत्री के भाई जिला पंचायत सदस्य भी निर्विरोध चुने गए थे. यहां अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस की तरफ से कोई भी दावेदार सामने नहीं आया. 

मंत्री के भाई बने जिला पंचायत अध्यक्ष 
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई हीरासिंह राजपूत निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए हैं, हीरा सिंह राजपूत बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशी थे, जब उन्हें निर्विरोध जिला पंचायत सदस्य चुना गया था, तभी से इस बात के कयास लगने शुरू हो गए थे कि वह अध्यक्ष बन सकते हैं.  सागर जिले में गोविंद सिंह राजपूत के अलावा गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह सहित तीन कैबिनेट मंत्री हैं, बताया जा रहा है कि इन दोनों मंत्रियों का समर्थन भी हीरासिंह राजपूत को प्राप्त था. जिससे उनकी राह आसान हो गई. 

सीएम शिवराज ने दी बधाई 
हीरा सिंह राजपूत को निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भाजपा के हीरा सिंह राजपूत को सागर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई, आप जनसेवा और विकास के सभी लक्ष्यों को पूर्ण करें. 

हीरा सिंह राजपूत के निर्विरोध अध्यक्ष बनने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने उन्हें प्रमाण पत्र वितरित किया, बताया जा रहा है कि जिला पंचायत अध्यक्ष की निर्वाचन प्रक्रिया में निर्धारित समय तक किसी भी व्यक्ति ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन फॉर्म जमा नहीं किया था, जिस कारण कलेक्टर ने उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष घोषित किया है. हीरा सिंह राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के मंजले भाई हैं. अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने कहा कि सागर के विकास में हर संभव प्रयास किए जाएंगे. इसके लिए जिले के वरिष्ठ मंत्रियों का भी सहयोग लिया जाएगा. उनके अध्यक्ष बनते ही उनके मित्रों एवं समर्थकों ने उनका स्वागत किया. 

बताया जा रहा है कि मंत्री के भाई को नव निर्वाचित 24 जिला पंचायत सदस्यों का समर्थन प्राप्त था.  जहां चुनाव से पहले सभी सदस्यों ने मीटिंग कर एकमत होकर मंत्री के भाई को समर्थन दिया था. सागर जिले में बीजेपी के जिला पंचायत के चुनाव में बड़ी जीत मिली है. बताया जा रहा है कि मंत्री के भाई चुनाव से पहले ही अध्यक्ष के पद के लिए निर्विरोध चुने जाने वाले संभवत: पहले अध्यक्ष है. 

मंत्री की पत्नी भी रह चुकी हैं अध्यक्ष 
मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के भाई हीरासिंह राजपूत पहली बार जिला पंचायत अध्यक्ष बने हैं. इसके अलावा मंत्री की पत्नी सविता सिंह राजपूत भी पहले जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी है. खास बात यह है कि सागर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर इस बार भी जिले से आने वाले मंत्री के परिजन चुने गए हैं. इससे पहले मंत्री भूपेंद्र सिंह की बहू जिला पंचायत सदस्य थी. 

ये भी पढ़ेंः Bhopal Jila Panchayat Chunav, वोटिंग से पहले कांग्रेस समर्थित 4 सदस्यों के गायब होने की खबर 

Trending news