सरकारी नौकरी: 3000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, 12वीं पास से लेकर डिग्री होल्डर तक को मौका
Advertisement

सरकारी नौकरी: 3000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, 12वीं पास से लेकर डिग्री होल्डर तक को मौका

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कई वैकेंसी निकाली हैं. वहीं राजस्थान, बिहार और अन्य राज्यों में भी सरकारी जॉब निकली हुई हैं. कुल मिलाकर करीब 3000 अलग-अलग सरकरी पदों पर भर्तियां होनी हैं. युवाओं के लिए एक गोल्डन चांस है.

सरकारी नौकरी: 3000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां, 12वीं पास से लेकर डिग्री होल्डर तक को मौका

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी के इंतजार में बैठे 12वीं पास से लेकर डिग्री होल्डर युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. इस सप्ताह कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कई वैकेंसी निकाली हैं. इसके अलावा राजस्थान, बिहार और अन्य राज्यों में भी सरकारी जॉब निकली हुई हैं. यानी कुल मिलाकर करीब 3000 अलग-अलग सरकरी पदों पर भर्तियां होनी हैं. युवाओं के लिए एक गोल्डन चांस है.

कर्मचारी चयन आयोग ( SCC ) 800 पोस्ट
SSC ने सरकारी विभागों में 797 पोस्ट भरने के लिए नोटिफिकेशन 23 मई को जारी किया. ये नॉन-गजेटेड पोस्ट लद्दाख के लिए हैं. योग्य कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 13 जून है, जबकि कैंडिडेट 29 जून तक अपने आवेदन में बदलाव कर सकते हैं.

महिलाओं के लिए 213 पदों पर वैकेंसी
सरकारी विभाग में नौकरी के लिए महिलाओं के पास बेहतरीन मौका है. बिहार सरकार के महिला एवं बाल विकास निगम ने 'काउंसलर' की भर्ती निकाली है. इसके तहत 213 रिक्त पदों पर भर्ती किया जाना है. इन पदों के जरिए राज्य के समाज कल्याण विभाग में खाली जगहों को भरा जाएगा. महिलाएं आधिकारिक वेबसाइट www.wdc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकती हैं. आवेदन का आखरी तारीख 7 जून 2022 है.

स्कूल-कॉलेज में लाइब्रेरियन की भर्ती
राजस्थान सब-ऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेस सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) में लाइब्रेरियन ग्रेड-3 के 460 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन निकाला है. इसमें नॉन टीएसपी के लिए 394 और टीएसपी के लिए 66 पद शामिल हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 26 मई से शुरू हो गई है. आवेदन की आखरी तारीख 24 जून है. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जादा जानकारी ली जा सकती है.

निरक्षरों को साक्षर बनाने के लिए 1500 पद
सर्व शिक्षा अभियान अभियान के तहत गुजरात में स्पेशल एजुकेटर यानी विशेष शिक्षक के पदों पर भर्ती निकली है. इसके तहत अभियान कुल 1500 पद भरे जाएंगे. उम्मीदवारों से 8 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं. नोटिफिकेशन के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://ssarms.gipl.in/ पर जा सकते हैं. बता दें चयनित उम्मीदवारों को 15,000 रुपए प्रति माह सैलरी दी जाएगी.

281 पोस्ट के लिए BSF में भर्ती
BSF यानी बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने विभिन्न 281 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो एक माह तक जारी रहेगी. कैंडिडेट तय समय से पहले अप्लाई कर सकते हैं. भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://rectt.bsf.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इन पदों में आवेद करने के लिए महिलाओं को फीस भरने में छूट दी गई है.

  LIVE TV

Trending news