sarkari naukri का अच्छा मौका, 300 पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1346987

sarkari naukri का अच्छा मौका, 300 पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी जानकारी

sarkari naukri की तैयारी कर युवाओं के लिए अच्छा मौका है, ICG ने अलग-अलग कैटेगिरी में 300 पदों पर भर्तियां निकाली है, जिन पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं. ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने की पूरी जानकारी हम आपको बता रहे हैं. 

sarkari naukri का अच्छा मौका, 300 पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी जानकारी

sarkari naukri: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इंडियन कोस्ट गार्ड Indian Coast Guard ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. ऐसे में सरकारी नौकरी की तलाश में जुटे युवा इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं, भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी और इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया हम आपको बताने जा रहे हैं 

300 पदों पर निकली भर्ती 
इंडियन कोस्ट गार्ड Indian Coast Guard ने इंडियन कोस्ट गार्ड ने नाविक (जनरल ड्यूटी), नाविक (डॉमेस्टिक ब्रांच) और यांत्रिक के पदों पर पुरुष उम्मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाला है. ये सभी भर्ती 300 पदों पर होगी. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 8 सितंबर 2022 से इन पदों पर आवेदन होने लगे हैं, जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर 2022 है. इच्छुक आवेदक ICG की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आवेदक इस नोटिफिकेशन पर भी क्लिक कर सकते हैं. 

पदों की जानकारी 

  • नाविक (जनरल ड्यूटी) के 225 पद
  • नाविक (डॉमेस्टिक ब्रांच) के 40 पद
  • यांत्रिक (मैकेनिकल) के 16 पद
  • यांत्रिक (इलेक्ट्रिकल) के 10 पद
  • यांत्रिक (इलेक्ट्रॉनिक्स) क  9 पद

जरूरी जानकारी 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी समेत अन्य कैटेगरी के आवेदकों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी-एसटी के उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस नहीं देनी होगी. उनका आवेदन निशुल्क स्वीकार्य किया जाएगा. इन पदों पर आवेदने करने के लिए आवेदक की उम्र 18 से 22 साल के बीच होनी चाहिए. 

  • नाविक (जनरल ड्यूटी) मैथ्स और फिजिक्स के साथ 12वीं पास होना जरुरी है
  • नाविक (डॉमेस्टिक ब्रांच) किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए.
  • यांत्रिक के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास और AICTE से मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, टेलीकम्युनिकेशन (रेडियो-पावर) इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए

Trending news