Sarkari Naukri: MP में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1342211

Sarkari Naukri: MP में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी जानकारी

Sarkari Naukri: मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने 57 पदों के लिए भर्तियां निकाली है. आवेदन करने की प्रक्रिया से लेकर भुगतान तक  के लिए इन पदों से जुड़ी पूरी जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं.

Sarkari Naukri: MP में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी जानकारी

Sarkari Naukri: स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने हड्डी रोग विशेषज्ञ (Orthopedic Specialist) के पदों पर भर्ती निकाली है. जिन पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन पदों से जुड़ी पूरी जानकारी हम आपको बता रहे हैं. 

5 अक्टूबर से भरे जाएंगे आवेदन 
 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने हड्डी रोग विशेषज्ञ के 57 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों के लिए आवदेन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, इच्छुक आवेदक 5 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आवदेक आवेदन पत्र कोई बदलाव करना चाहता है तो वह 11 सितंबर से 7 अक्टूबर तक अपने फॉर्म में बदलाव कर सकता है. आवदेन करने के लिए मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर विजिट करना होगा. 

जरूरी जानकारी 
इन 57 पदों के लिए आवदेन करने के लिए भारतीय चिकित्सा परिषद या सीपीएस डिप्लोमा द्वारा मान्यता प्राप्त संबंधित विषय में पीजी डिप्लोमा होना जरूरी है. जबकि आवेदक की उम्र  1 जनवरी 2023 तक आवेदकों की उम्र 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं इन पदों पर आवदेन करने के लिए एससी-एसटी, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर), पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 हजार रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को 2000 हजार रुपए का भुगतान करना होगा. 

आवेदन करने की प्रक्रिया 

  • आवेदक को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा
  • यहां आवेदक को होमपेज पर, अप्लाई ऑनलाइन Apply Online के आप्शन पर क्लिक करना होगा 
  • यहां आवेदन की लिंक पर क्लिक करें 
  • जिसके बाद रजिस्ट्रेशन करके आवेदन प्रक्रिया पूरी करें
  • यहां पूरी डिटेल्स भरने के बाद भुगतान के आप्शन पर क्लिक करके शुल्क जमा कर दें
  • फॉर्म जमा होने के बाद एक प्रिंट जरुर लें. 

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसलिए जिन आवेदकों ने इन पदों के लिए तैयारी की है. वह जल्द से जल्द अपना फॉर्म जमा कर. ज्यादा जानकारी आप इस नोटिफिकेशन पर क्लिक कर सकते हैं. इसके अलावा और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट खोले.

Trending news