Shadi Muhurt List 2023: इस साल 28 शुभ मुहूर्त पर बजेगी शहनाई, वैलेंटाइन डे पर करना है शादी तो देखिए डेट्स
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1523848

Shadi Muhurt List 2023: इस साल 28 शुभ मुहूर्त पर बजेगी शहनाई, वैलेंटाइन डे पर करना है शादी तो देखिए डेट्स

Vivah Muhurat 2023: इस साल की शादियों का सीजन बस 3 दिनों में शुरू हो रहा है. आने वाली 15 तारीख से विवाह के शुभ मुहूर्त शुरू हो जाएंगे. इस साल शादियों के तीन सीजन होंगे. शादी करने वाले लव बर्ड्स के लिए खुशी की बात है कि इस साल वैलेंटाइन डे के दिन भी शादी का शुभ मुहूर्त है.

 

Shadi Muhurt List 2023: इस साल 28 शुभ मुहूर्त पर बजेगी शहनाई, वैलेंटाइन डे पर करना है शादी तो देखिए डेट्स

Shadi Muhurt List 2023:  इस साल शादी करने वाले लोगों का इंतजार खत्म होने के कागार पर है. आपको बता दें कि अगले हफ्ते से पहले यानि की 15 जनवरी को विवाह का शुभ मुहूर्त (vivah ka shubh muhurat) शुरू होने जा रहा है. 15 जनवरी को मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2023) का त्योहार भी है और इसी दिन से 2023 के विवाह के शुभ मुहूर्त शुरू (Marriage Auspicious Dates)  होने जा रहें हैं. इस साल शादियों के सीजन की बात करें तो कुल तीन सीजनों में लोग शादी के जोड़े में बंध सकते हैं. पहला सीजन जनवरी से लेकर मार्च तक चलेगा जबकि दूसरा सीजन मई और जून में रहेगा जबकि 2023 का चौथा और आखिरी सीजन नंवबर और दिसंबर महीने में रहेगा. इस तरह अगर हम देंखे तो अप्रैल ,जुलाई अगस्त सितंबर , अक्टूबर में विवाह करने का कोई योग नहीं बन रहा है.  

विवाह में चार चांद लगाएगा वैलेंटाइन डे
इस साल लव मैरिज करने वाले लोगों के लिए बेहद ही अच्छा मुहूर्त है. आपको बता दें कि 14 फरवरी को भी शादी करने का शुभ मुहूर्त बन रहा है. ऐसे में लव मैरिज वालों की खुशी दोगुनी हो जाएगी पर अरेंज मैरिज वाले भी इस दिन शादी रचा सकते हैं. क्योंकि 14 फरवरी को विवाह रचाने से जीवन भर प्यार वाली तारीख पर लोगों की फिर यादें ताजा होंगी और हमेशा वैलेंटाइन डे आने पर खुशियां बढ़ जांएगी.

अनुराधा नक्षत्र में बन रहा मुहूर्त
इस पहले के पहले सीजन में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे पर पड़ने वाला मुहूर्त अनुराधा नक्षत्र में पड़ रहा है. इस दिन विवाह का शुभ मुहूर्त सुबह 07 बजकर 01 मिनट से शुरू होकर देर रात 12 बजकर 26 मिनट तक चलेगा. यह समय प्रेमी जोड़ो के शादी के लिए काफी ज्यादा खुशी देने वाला होगा. तो इस साल आप भी शादी करने का प्लान बना रहे हैं तो ये लिस्ट याद कर लीजिए.

Trending news