Shivraj Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, जानिए किन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1736851

Shivraj Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, जानिए किन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

बुधवार सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होगी. इसमें कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है. जिसमें 12वीं पास टॉपर छात्रों की ई-स्कूटी देने का प्रस्ताव भी है.

Shivraj Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, जानिए किन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

Shivraj cabinet Meeting: मध्यप्रदेश में आज बुधवार सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी. ये बैठक सुबह 10 बजे से मंत्रालय में होगी. इस बैठक में कई अहम और महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मंजूरी मिल सकती है. जिसमें सहकारिता विभाग के सहकारिता नीति 2023 का प्रस्ताव पेश होना, और सहकारी समितियों को मजबूत करने व स्वरोजगार को बढ़ावा देने पर विचार किया जाएगा.

बता दें कि कैबिनेट में सिंगरौली में बनी गई एयरस्ट्रिप का 40 करोड़ का रिवाइज्ड बजट भी पेश किया जाएगा. पहले इसका बजट 35 करोड़ रुपये था, जिसे बढ़ाया गया है. ये पीपीपी मोड पर बनी पहली एयरस्ट्रिप है. इसमें 12 करोड़ रुपये कोल इंडिया और 6 करोड़ एनटीपीसी ने दिए हैं. वहीं  निवेश बढ़ाने के लिए जिलों में कोर ग्रुप बनाए जाने का प्रस्ताव भी लाया जाएगा. जिले का कोर ग्रुप जिलो में निवेश पर काम करेगा.

Satna News: 62 वर्षीय बुजुर्ग बना 3 बच्चों का पिता, दूसरी शादी के बाद घर में गूंजी किलकारी

जानिए किन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
- हायर एजुकेशन के लिए विदेश जाने वाले एससी, एसटी छात्रों की सालाना आय 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख करने के प्रस्ताव को मिल सकती मंजूरी.
- सीएम ने विगत दिनों ऐलान किया था कि 6 लाख सालाना आय से बढ़ाकर 8 लाख सालाना आय वाले परिवार के बच्चों को सरकार विदेश में पढ़ाई का खर्च उठाएगी.
- नर्मदा नदी पर बन रहे पुल निर्माण लागत को 58 करोड़ से बढ़ाकर 129 करोड़ रुपये करने के प्रस्ताव पर होगी चर्चा.
- लॉ क्लर्क, रिसर्च असिस्टेंट के पदों का मानदेय बीस हजार से बढाकर 40 हजार करने का प्रस्ताव.
- नर्मदा घाटी विकास के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को सातवां वेतनमान देने के प्रस्ताव पर भी होगी चर्चा...
- स्वरोजगार को बढ़ावा देने पर किया जाएगा विचार.
- सहकारिता नीति 2023 को मिलेगी मंजूरी

ई-स्कूटी पर होगा निर्णय 
वहीं हाल ही में 12वीं बोर्ड परीक्षा में प्रथम स्थान करने वाले विद्यार्थियों को सरकार ई-स्कूटी देगी. उल्लेखनीय है कि इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है. जिस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया जाएगा.

Trending news