Shivraj Singh Bio Change: इधर MP के नए CM डॉ. मोहन यादव ने ली शपथ, उधर बदल गया शिवराज मामा का 'स्टेटस'
Advertisement

Shivraj Singh Bio Change: इधर MP के नए CM डॉ. मोहन यादव ने ली शपथ, उधर बदल गया शिवराज मामा का 'स्टेटस'

Shivraj Singh Bio Change: मध्य प्रदेश के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान का सोशल मीडिया बायो बदल गया है. डॉ. मोहन यादव द्वारा MP के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही शिवराज सिंह ने अपने 'स्टेटस' में बदलाव किया. जानें क्या हुआ है बदलाव- 

Shivraj Singh Bio Change: इधर MP के नए CM डॉ. मोहन यादव ने ली शपथ, उधर बदल गया शिवराज मामा का 'स्टेटस'

Shivraj Singh Chauhan Bio Change: 13 दिसंबर 2023 को मध्य प्रदेश को नया मुख्यमंत्री मिला. इधर डॉ. मोहन यादव ने MP की 16वीं विधानसभा के 28वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उधर 18 सालों से प्रदेश की सत्ता पर काबिज शिवराज मामा का सोशल मीडिया बायो बदल गया. बुधवार सुबह तक उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  पर CM (Chief Minister) यानी मुख्यमंत्री लिखा हुआ था. दोपहर करीब 12 बजे शपथ ग्रहण समारोह  आयोजित होने और डॉ. मोहन यादव द्वारा CM पद की शपथ लेते ही शिवराज सिंह का बायो बदल गया. 

CM से पूर्व CM हुए शिवराज
शिवराज सिंह चौहान के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनका बायो बदल गया है. अब मुख्यमंत्री की जगह पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister,Madhya Pradesh) हो गया है. 

डॉ. मोहन यादव बने MP के नए CM
डॉ. मोहन यादव आज मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. भोपाल में आयोजित हुए कार्यक्रम में राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई. मुख्यमंत्री के साथ-साथ प्रदेश के दो उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने भी आज अपने पद की शपथ ली. 

2018 में हार के बाद लिखा था 'कॉमन मैन'
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी. तब इस्तीफा सौंपने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अपना बायो बदलते हुए 'कॉमन मैन' लिखा था. हालांकि, 2020 में कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और मध्य प्रदेश में 15 महीने में ही फिर BJP की वापसी हुई. 

इस बार करीब 1.5 वोट से जीते शिवराज
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में बुधनी विधानसभा सीट से प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने करीब 1.5 लाख वोट से जीत दर्ज की है. उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मस्ताल शर्मा से था. शिवराज सिंह चौहान को कुल 164951 वोट मिले, जबकि विक्रम मस्ताल को कुल 59977 वोट मिले. इस चुनाव में शिवराज सिंह चौहान ने कुल 104974 वोट से जीत हासिल की है.

MP विधानसभा चुनाव 2023 रिजल्ट
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में BJP ने भारी जीत हासिल की है. राज्य की 230 में से 163 सीट पर BJP ने जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस को 66 और भारत आदिवासी पार्टी को 1 सीट मिली है. इस बार BJP का वोट प्रतिशत बढ़ा है. 

Trending news