Shocking News: व्यक्ति ने रची अपनी ही मौत की साजिश, दोस्त ने सच में मार डाला!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1486766

Shocking News: व्यक्ति ने रची अपनी ही मौत की साजिश, दोस्त ने सच में मार डाला!

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पाया कि मंगेश सावकर नामक व्यक्ति और एक महिला ने खुद को क्रमशः अशोक का भाई और पत्नी बताया था.

Shocking News: व्यक्ति ने रची अपनी ही मौत की साजिश, दोस्त ने सच में मार डाला!

नई दिल्लीः कई बार अपराध की ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, जो हैरान कर देती हैं. ऐसी ही घटना महाराष्ट्र के नासिक से सामने आई है. जहां एक व्यक्ति ने इंश्योरेंस की रकम पाने के लिए अपनी मौत की साजिश रची लेकिन जिस दोस्त के साथ मिलकर उसने यह साजिश रची थी, उस ने सच में ही व्यक्ति की हत्या कर दी! हालांकि वह पुलिस के चंगुल से बच नहीं सका और अपने साथियों समेत गिरफ्तार हो चुका है. 

क्या है पूरा मामला
पुलिस ने बताया कि देवलाली कैंप निवासी अशोक भालेराव बीती 2 सितंबर को इंदिरानगर जॉगिंग ट्रैक पर मृत पाया गया था. प्रथम दृष्टया यह मामला हिट एंड रन का लगा. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की और जांच में पाया कि किसी वाहन की चपेट में आकर अशोक की मौत हुई. 

कुछ दिन पहले अशोक भालेराव के भाई दीपक ने पुलिस के सामने आशंका जाहिर की थी कि उसके भाई की एक्सीडेंट में मौत नहीं हुई है बल्कि उसकी हत्या की गई है. दीपक ने भाई की मौत के मामले की फिर से जांच कराने की मांग की. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पाया कि मंगेश सावकर नामक व्यक्ति और एक महिला ने खुद को क्रमशः अशोक का भाई और पत्नी बताया था. जांच में पता चला कि मंगेश और महिला के बैंक खाते में हाल ही में काफी रकम जमा हुई है. 

इसके बाद पुलिस ने मंगेश और महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने पूरी घटना का खुलासा कर दिया. पुलिस ने साजिश में शामिल 4 अन्य लोगों समेत कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

लालच में गई जान
पूछताछ में मंगेश ने बताया कि अशोक भालेराव और उसने साल 2018 में एक प्लान बनाया था. इसके तहत उन्होंने 2019 में भालेराव के नाम से 4 करोड़ की इंश्योरेंस पॉलिसी ली. दोनों की योजना ये थी कि वह भालेराव जैसे दिखने वाले किसी व्यक्ति की हत्या कर उसे भालेराव बताकर बीमे की 4 करोड़ रुपए की रकम ले लेंगे. हालांकि मंगेश के मन में लालच आ गया और उसने किसी और की हत्या करने के बजाय अशोक को ही जान से मार डाला. 

इसके लिए उसने 5 साथियों की भी मदद ली. फिलहाल पुलिस ने मामले का खुलासा कर सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि आरोपियों ने किस तरह से अशोक की हत्या की. पुलिस इसकी जांच कर रही है. 

Trending news