Snake Skin in Dream: सावन का महीना चल रहा है, और हिंदू धर्म में सांपों को भगवान की तरह पूजा जाता है. सांपों को सपने में देखने और हकीकत में देखने के कुछ न कुछ मतलब होते ही है. आज हम आपको सांप की केंचुली के बारे में बताएंगे. तो चलिए सांपों केंचुली से जुड़े महत्व आपको बताते हैं....


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर में रखना होता है शुभ
हिंदू मान्याता के मुताबिक सांप की केंचुली को घर में रखना काफी शुभ माना गया है. ऐसा माना गया है कि सांप की केंचुली रखना एक मुखी रुद्राक्ष रखने जितना शुभ माना गया है. मान्यता है कि घर में सांप की केंचुली रखने से कभी पैसों की कमी नहीं होती और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. इसके अलावा सांप की केंचुली भूत-प्रेत की बाधाओं से भी बचाती है.


क्या है केला खाने का सही समय? अभी जान लीजिए तभी मिलेगा फायदा 


 


सपने में सांप की केंचुली देखना 
सावन का महीना चल रहा है, और अगर इस महीन सांप की केंचुली सपने में दिख जाती है, तो बहुत ही शुभ मानी जाएगी. अगर सपने में आप सांप की केंचुली देखते है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है. 


सांप की केंचुली का उपाय
मान्यताओं के मुताबिक किसी के घर में अगर नकारात्मक शक्ति है तो ऐसे में सांप की केंचुली को पीसकर उसमें हींग और सुखी नीम की पत्तियों का मिश्रण बनाकर उसे मंगलवार के दिन गाय के कंडों में मिलाकर जलाएं. फिर इसे घर में घूमाएं. ऐसा करने से घर से नकारत्मक शक्तियां गायब हो  जाएगी.


क्‍या होती है सांप की केंचुली? 
दरअसल सांप की त्वचा एक समय के बाद मृत हो जाती है, औस उसकी जगह नई स्किन ले लेती है. हर सांप के जीवन चक्र में ऐसा होता है. ऐसे में सांप ऊपर की बाहरी त्वचा की परत को उतार देता है. यह पारदर्शी होती है.सांप की केंचुली के कई फायदे हैं


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.