MP NEWS: स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी, बढ़ाई गई छुट्टियां, इस दिन से खुलेंगे स्कूल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1742801

MP NEWS: स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी, बढ़ाई गई छुट्टियां, इस दिन से खुलेंगे स्कूल

मध्य प्रदेश में स्कूली छात्रों के लिए गर्मियों की छुट्टियों को और बढ़ा दिया गया है. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. जानिए कब से खुलेंगे स्कूल- 

MP NEWS: स्कूली बच्चों के लिए खुशखबरी, बढ़ाई गई छुट्टियां, इस दिन से खुलेंगे स्कूल

MP NEWS: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के कहर को देखते हुए एक बार फिर स्कूली छात्रों की गर्मियों की छुट्टि्यों को आगे बढ़ा दिया गया है. स्कूल शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी है कि प्रदेश में 30 जून तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टियां रहेंगी. हालांकि, 6वीं से 12वीं तक की नियमित क्लासेस 19 जून से शुरू हो जाएंगी, लेकिन उनकी क्लासेस के समय में बदलाव किया गया है. राज्य सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों को आगे बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है. 

1 जुलाई से खुलेंगे स्कूल
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने ट्वीट किया- भीषण गर्मी और तापमान में वृद्धि से विद्यार्थियों के स्वास्थ्य में प्रतिकूल प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए ग्रीष्मावकाश को बढ़ाने का निर्णय लिया है. कक्षा 1 से 5 तक के प्राथमिक विद्यालय 1 जुलाई 2023 को खुलेंगे और कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यालयों में कक्षाएं 20 जून से 30 जून तक सुबह की पाली (मॉर्निंग शिफ्ट) में संचालित होंगी. कक्षा पांचवी की परीक्षाएं निर्धारित समय सारणी के अनुसार होगी. 1 जुलाई 2023 से सभी विद्यालय नियमित समय सारणी के अनुसार संचालित होंगे.

 

ये भी पढ़ें- Father's Day 2023: पापा को गिफ्ट में दे ये चीजें, फादर्स डे पर उनके चेहरे की मुस्कान बना देगी आपका दिन

इससे पहले भी बढ़ चुकी हैं छुट्टियां
बता दें कि प्रदेश में पहले 16 जून से स्कूल खुलने वाले थे. इस बीच प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए राज्य सरकार ने छुट्टियां आगे बढ़ा दी थीं. सरकार ने आदेश जारी करते हुए 19 जून तक राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में सभी क्लासेस बंद रखने की बात कही थी. 

ये भी पढ़ें- Father's Day 2023: सोशल मीडिया पर फादर्स डे के मौके पर आई मीम्स की बाढ़, तस्वीरें देख नहीं रुकेगी हंसी

जिला कलेक्टरों ने जारी किया आदेश
छुट्टियों को लेकर सभी जिला कलेक्टरों ने आदेश जारी कर दिया है. अगर कोई भी स्कूल संचालकर इस आदेश का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि प्रदेश में तापमान कम नहीं हो रहा है, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है.

Trending news