भोपालः मध्य प्रदेश में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को शिवराज सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है. वहीं आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में एक और बड़ा फैसला लिया गया है. अब बीजेपी के सभी विधायक, मंत्री और संगठन के प्रमुख पदाधिकारी 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म एक साथ देखने जाएंगे. इस बात की जानकारी खुद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, सीएम हाउस पर हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में इस बात की फैसल लिया गया है कि बीजेपी के सभी विधायक 'द कश्मीर फाइल्स'  देखने जाएंगे. इसके लिए समय और सिनेमा भी तय कर लिया गया है. सीएम शिवराज के नेतृत्व में मध्यप्रदेश भाजपा के विधायक, मंत्री, भाजपा संगठन के प्रमुख पदाधिकारी परिवार सहित दिनांक 16 मार्च को शाम 8 बजे एमपीटी के ड्राइव इन सिनेमा, अशोका लेक व्यू में ''द कश्मीर फाइल्स'' फिल्म देखेंगे. 


बीजेपी विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला 
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि ''द कश्मीर फाइल्स'' फिल्म को देखने का फैसला विधायक दल की बैठक में हुआ है. उन्होंने कहा कि सभी लोग फिल्म देखने के लिए उत्साहित भी है. इसके अलावा बीजेपी विधायक दल में विधायकों को बजट की बारीकियों को समझाया गया. प्रेजेंटेशन के जरिए भी बजट की खूबियों को बताया गया है. अब सभी मंत्री, विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में बजट की खूबियों को आम जनता से रूबरू कराएंगे. सत्र के बाद अप्रैल में सभी अपने क्षेत्र में जाकर आम बजट के बारे में लोगों को बताएंगे. गृह मंत्री ने कहा कि बैठक के राजनीतिक सत्र में भी बजट को लेकर ही चर्चा हुई है. 


MP में टैक्स फ्री हो चुकी है  'द कश्मीर फाइल्स'
बता दें कि मध्य प्रदेश में  'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म टैक्स फ्री हो चुकी, इसके पहले सुबह फिल्म को लेकर एमपी के गृहमंत्री का बड़ा बयान आया था. प्रदेश में पुलिस के जवानों को 'द कश्मीर फाइल'  फिल्म देखने के लिए अवकाश देने की घोषणा की गई है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस जवानों को कश्मीर फाइल्स परिवार के साथ देखने के लिए DGP को छुट्टी देने का ऐलान किया था. पता हो  फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री मूल रूप से एमपी के ही रहने वाले हैं.


कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है फिल्म 
बता दें मध्य प्रदेश सरकार फिल्म को पहले ही टैक्स फ्री कर चुकी है. इसके बाद सरकार की तरफ से बड़ा कदम कहा जा रहा है. कश्मीरी पंडितों के पलायन के दर्द को बयां करती फिल्म फिल्म द कश्मीर फाइल्स देख हर कोई भावुक हो रहा है. सोशल मीडिया पर विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म की जमकर तारीफ हो रही है. कम स्क्रीन मिलने के बाद भी मूवी बॉक्स पर भी कमाल कर रही है. इसे टैक्स फ्री करने की मांग उठने के बाद पहले हरियाणा और गुजरात की सरकारों ने फिल्म को टैक्स फ्री किया था. इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया. सीएम ऑफिस की तरफ से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई थी. 


ये भी पढ़ेंः शिवराज के मंत्री ने कमलनाथ से मांगें 2 हजार करोड़ रुपए, पैसे मांगने की वजह भी बताई


WATCH LIVE TV