शिवराज के मंत्री ने कमलनाथ से मांगें 2 हजार करोड़ रुपए, पैसे मांगने की वजह भी बताई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1125019

शिवराज के मंत्री ने कमलनाथ से मांगें 2 हजार करोड़ रुपए, पैसे मांगने की वजह भी बताई

मंत्री आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में कुल किसानों की प्रभावित फसल के बीमा की क्षतिपूर्ति 11 हजार करोड़ रुपये होती थी. लेकिन कांग्रेस ने प्रीमियम ही जमा नहीं किया.

कमल पटेल, कृषि मंत्री, मध्य प्रदेश

उमरिया: मध्य प्रदेश में किसानों के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस एक बार फिर आमने-सामने है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज विधानसभा में किसानों का कर्ज सरकार की तरफ से भरने का ऐलान किया है. जबकि उमरिया जिले के अल्प प्रवास पर पहुंचे प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधा. 

दो हजार करोड़ रुपए किसानों को दें कमलनाथ 
दरअसल, अल्प प्रवास पर उमरिया पहुंचे कृषि मंत्री कमल पटेल से जब कर्जमाफी की लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ''प्रदेश में कांग्रेस की 15 महीनों की सरकार ने किसानों के फसल बीमा की एक रुपये का प्रीमियम नहीं जमा किया, जिसके कारण प्रदेश के किसानों को दो हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इसलिए उन्हें किसानों को वापस दो हजार करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति देना चाहिए.''

मंत्री कमल पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि ''प्रदेश में कुल किसानों की प्रभावित फसल के बीमा की क्षतिपूर्ति 11 हजार करोड़ रुपये होती थी. लेकिन कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों का प्रीमियम न जमा करने के कारण वर्तमान सरकार को महज 9 हजार करोड़ रुपये मिले, कृषि मंत्री में कहा है कि कमलनाथ कांग्रेस पार्टी से दो हजार करोड़ दिलवाएं और किसानों से माफी मांगे.''

बिजली क्षमता बढ़ाने के दिए निर्देश 
बता दें, कृषि मंत्री सोमवार को अल्पप्रवास के लिए उमरिया पंहुचे थे जहां उन्होंने पूर्व जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा के घर कार्यकर्ताओ से भेंट की, वहीं उमरिया में बिजली ट्रांसफार्मरों के जलने के कारण किसानों की फसल सूखने की शिकायत पर कृषि मंत्री ने बिजली विभाग के सीएमडी से फोन पर बात कर जिले में उच्च क्षमता के बिजली ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए हैं. 

जनता कांग्रेस पर भरोसा नहीं करेगी
इसके अलावा किसानों का कर्ज सरकार की तरफ से जमा करने के फैसले पर कमल पटेल ने कहा कि ''आज विधानसभा से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आम नागरिकों और किसानों को बहुत बड़ी राहत और सौगातें दी हैं जिसके लिए हृदय से उनका आभार व्यक्त करता हूं. कांग्रेस ने 2018 में जनता को धोका देकर गलती से सरकार बना ली थी अब प्रदेश की जनता कभी कांग्रेस पर भरोसा नहीं करेगी. 

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ ने सीएम शिवराज को दिया मजेदार जवाब, बताई सदन में नहीं पहुंचने की वजह

WATCH LIVE TV

Trending news