आर.बी.सिंह/टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में दूषित खाना खाने से एक बच्ची की मौत हो गई.इसके साथ ही 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं.गांव में कैंप लगाकर बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है. हालत गंभीर होने पर 8 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार बासी खीर खाने से लोग बीमार होने लगे. इस दौरान गांव की ही 8 साल की बच्ची की मौत हो गई.इस संबंध में जिला अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि 8 लोगों का इलाज चल रहा है और लगभग सभी की हालत ठीक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भंडारा खाने से बच्ची की मौत 
दरअसल ये पूरा मामला जतारा ब्लाक के केशवगढ़ गांव का है. जहां गत 30 अक्टूबर 2022 को गांव में आयोजित भंडारा खाने से गांव की एक 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई तथा सौ से ज्यादा लोग बीमार हो गए. जिसके बाद सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में शिविर लगाकर बीमार लोगों का उपचार किया. जिसमें 8 लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका उपचार जारी है.


Datia: बच्चे नहीं पढ़ पाए हिंदी,कलेक्टर ने शिक्षकों को लगाई फटकार,3 निलंबित


बासी खीर खाने से लोग होने लगे बीमार 
जहां इस मामले में जिला अस्पताल में इलाज करा रहे ग्रामीणों का कहना है कि गांव में हुए सामूहिक भोज कार्यक्रम के दौरान उन्होंने खीर खाई तथा शेष बची खीर को आयोजकों द्वारा पुनः गांव में घर-घर बटवाया गया. जिसके बाद सुबह लोगों ने बासी खीर खाई और वह बीमार होने लगे. इस दौरान गांव की एक 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई.


लगभग सभी की हालत ठीक है:डॉक्टर
इस संबंध में जिला अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि दूषित खाना खाने से उल्टी और दस्त से बीमार हुए 8 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनका इलाज चल रहा है और लगभग सभी की हालत ठीक है.