MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी, दो दिन बाद बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1606038

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी, दो दिन बाद बारिश का अलर्ट

mp weather forecast: मध्य प्रदेश में मार्च महीने में ही तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 14 मार्च से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी, दो दिन बाद बारिश का अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम में तपिश देखने को मिल रहा है. तापमान (temperature) में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है. अधिकत्तर जगहों पर पारा 30 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है. पिछले 24 घंटे में सबसे गर्म खरगोन रहा, जहां पारा 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी का अलर्ट जारी किया है. वहीं 14 मार्च के बाद एक बार फिर बादले छाने और बारिश (rain alert) होने की संभावना जताई है.

14 मार्च से बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में मध्य प्रदेश से होकर गुजर रही द्रोणिका के कारण कुछ नमी आ रही है. जिसके चलते प्रदेश में कई जगह बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग की मानें तो द्रोणिका के चलते ही आगामी दो दिनों तक तापमान में बढ़ोत्तरी जारी रहेगी. वहीं 14 मार्च के बाद अलग-अलग स्थानों पर गरज-चमक के साथ एक बार फिर बारिश होने की संभावना जताई है. बता दें कि बेमौसम बरसात ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि किसानों की फसल पक कर तैयार है और ऐसे समय में बारिश होना किसानों के फसल को नुकसान पहुंचा सकता है. 

तापमान में बढ़ोत्तरी जारी
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश से मध्य प्रदेश के मध्य से होकर महाराष्ट तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है. जिसेक चलते मौसम में नमी आ रही है. इसी के चलते मध्य प्रदेश के शहडोल के आस पास कहीं कहीं बादल छाए हुए हैं. हालांकि मौसम में नमी के बावदूद भी तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी हो रही है. पश्चमी विक्षोप के कारण अगले दो दिन बाद 14 मार्च को मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बादल छा सकते हैं और गरज-चमक के साथ वर्षा का दौर शुरू हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः Seoni Raids: सिवनी में NIA की रेड, टेरर फंडिंग को लेकर 3 घरों में छापेमारी, संदिग्ध चीजें बरामद

Trending news