Today Weather Update: MP में आज गर्मी से राहत! कई जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2279929

Today Weather Update: MP में आज गर्मी से राहत! कई जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का दौर जारी है. लेकिन आज मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने कई जिलों में लू और बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update:  MP में आज गर्मी से राहत! कई जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी बदला मौसम

Weather Update Today:  मध्य प्रदेश में लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने इंदौर-जबलपुर समेत 32 जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले दो दिन तक प्रदेश में लू का अलर्ट नहीं है. बुरहानपुर, सीहोर, विदिशा, रायसेन, सागर और सिवनी में आंधी और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने बुधवार को बुरहानपुर, सीहोर, विदिशा, रायसेन, सागर और सिवनी में आंधी और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है. हवाएं 80 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलने की उम्मीद है. इसके अलावा इंदौर, खंडवा, धार, नीमच, शिवपुरी, छतरपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, उज्जैन, नर्मदापुरम मंदसौर, मुरैना और भिंड में भी बिजली चमकने और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

13 जून से मिल सकती है राहत
मौसम विभाग की ओर से बताया गया केरल में मानसून की एंट्री के बाद करीब 15 दिन में ये मध्य प्रदेश में एंट्री ले सकता है. ऐसे में 12- 13 जून तक प्रदेशवासियों को लू की लपटों और प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal: मिथुन और सिंह राशि वालों को मिल सकती है कोई खुशखबरी! पढ़ें आज का राशिफल

 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. राजधानी रायपुर में आंशिक बादल छाए रहने के संकेत हैं और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है. बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कबीरधाम, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, कोरबा, मुंगेली जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. यहां अगले 3 घंटों में तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने और बारिश की संभावना है.

Trending news