Weather Update Today: मध्य प्रदेश में कभी बारिश तो कभी गर्मी का दौर जारी है. ताजा अपडेट में मौसम विभाग ने सोमवार को नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है. वहीं अब राज्य के बाकी इलाकों में तापमान बढ़ेगा. मौसम विभाग के मुताबिक कुछ शहरों में पारा 45 से 47 डिग्री तक पहुंच सकता है. लू का प्रकोप भी जारी रहेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा मध्यप्रदेश का मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है. बाकी शहरों में अब तापमान बढ़ेगा. अगले तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. 4 मई को पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में पहुंचने के बाद 5 मई से तापमान एक बार फिर थोड़ा गिरना शुरू हो जाएगा.


MP में कल से बढ़ सकती है गर्मी
मौसम विभाग के मुताबिक (MP Weather Update Today) मई महीने में धूप तेज रहने की उम्मीद है. सबसे ज्यादा गर्मी ग्वालियर-चंबल में पड़ सकती है. वहीं, नौगांव, छतरपुर, शिवपुरी, निवाड़ी, खरगोन, बड़वानी, राजगढ़, शाजापुर, शिवपुरी, श्योपुर कलां, नरसिंहपुर समेत कई जिलों में गर्मी बढ़ेगी. कुछ शहरों में पारा 45 से 47 डिग्री तक भी पहुंच सकता है.


यह भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal: आज सावधान रहें वृषभ, कन्या राशि वाले लोग, इनके लिए अच्छा हो सकता है दिन, जानें अपना राशिफल


 


छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather News Today )के मौसम की बात करें तो समुद्र से आ रही नमी के कारण राज्य का माहौल एक बार फिर ठंडा हो गया है. रविवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में दिन के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं सोमवार को भी तापमान स्थिर रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे.रविवार को अंबिकापुर, पेंड्रारोड, दुर्ग आदि शहरों में पारा सामान्य से नीचे दर्ज किया गया है. हालांकि, जगदलपुर में तापमान 40.2 डिग्री था.