नए साल से मंगलवार को भूल कर भी ना करें ये गलती, हनुमान जी हो जाएंगे नाराज
Advertisement

नए साल से मंगलवार को भूल कर भी ना करें ये गलती, हनुमान जी हो जाएंगे नाराज

Hanuman Ji Mangalwar : मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने और उनके नाम का व्रत रखने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 

नए साल से मंगलवार को भूल कर भी ना करें ये गलती, हनुमान जी हो जाएंगे नाराज

Hanuman Ji Mangalwar : नए साल का आगाज हो गया है. इस के साथ ही नया साल कई नई उम्मीदें लेकर आया है. ऐसे में एक छोटी सी भी गलती भगवान को नाराज कर सकती है. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने और उनके नाम का व्रत रखने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इतना ही नहीं बल्कि इससे में मंगल ग्रह भी मजबूत होता है. बजरंगबली के नाम मंगलवार का व्रत रखते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है. क्योंकि जाने -अंजाने में हुई गलती के चलते बजरंगबली आपसे नाराज हो सकते हैं. आइए जानते हैं इस दिन क्या नहीं करना चाहिए और किस तरह करनी चाहिए हनुमान जी की पूजा. 

1. मंगलवार के दिन ना खाए नमक 

मंगलवार के दिन नमक का सेवन ना करें. इससे आपको काम में बाधा का सामना करना पड़ता है साथ ही सेहत पर भी बुरा असर पड़ सकता है. 

2. इस दिशा में ना जाए-

मंगलवार के दिन पश्चिम और उत्तर दिशा में यात्रा नहीं करनी चाहिए. अगर आपको किसी वजह से इन दिशाओं में यात्रा करनी भी पड़े है तो घर से गुड़ खाकर जरूर निकलें. 

3.ना खाएं ये चीजें-

मंगलवार के दिन मांस, मछली अंड नहीं खाना चाहिए. इससे आपका अच्छा खासा जीवन बर्बाद हो सकता है. 

4. ना कर बैठे ये गलती-

मंगलवार के दिन किसी को भी कर्ज ना दें. इस दिन कर्ज देने से उसके वापस मिलने की संभावना काफी कम हो जाती है. हालांकि मंगलवार को किसी से लिए हुए पैसे वापस कर सकते हैं.

5. ना खरीदें लोहे का सामान-

मंगलवार को लोहे का समान नहीं खरीदना चाहिए, इसे अशुभ माना जाता है. स्टील के बर्तन और धारवाली चीजें जैसे कि नेल कटर, चाकू और कैंची इस दिन नहीं खरीदनी चाहिए. इस दिन नया वाहन खरीदना भी नहीं खरीदना चाहिए.  

 

Trending news