राहुल सिंह राठौर/उज्जैनः मध्य प्रदेश के उज्जैन में आज एक भीषण सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में एक स्कूल की तूफान गाड़ी हाइवे पर ट्रक से टकरा गई. इस हादसे में 11 बच्चे घायल हुए हैं. वहीं 4 बच्चों की मौत हो गई है. फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कई घायल बच्चों की हालत गंभीर है और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना पाकर प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसा जिले की नागदा तहसील के नागदा उन्हेल हाइवे रोड पर हुआ. जहां सुबह 7.30 बजे हतईपालकी गांव के पास नागदा के फातिमा स्कूल के बच्चों को लेकर तूफान गाड़ी स्कूल जा रही थी. इसी दौरान इसकी ट्रक से टक्कर हो गई. घटना में 4 बच्चों की मौत हो गई है. वहीं 11 बच्चे घायल हुए हैं. हादसे के वक्त तूफान गाड़ी में कुल 15 बच्चे सवार थे. घायलों में कई बच्चों की हालत गंभीर है. घायलों को उज्जैन के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं घटना के बाद बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 


हादसा कितना भयानक था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बच्चों को ले जा रही तूफान गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है. घटना की सूचना पाकर जिला कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला के साथ ही एडिशनल एसपी आकाश भूरिया और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. घटना के बाद एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण घायलों को बस में अस्पताल पहुंचाया गया. घायलों में तीन बच्चों की हालत गंभीर है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया है. 


हादसे का शिकार हुए बच्चे 5वीं से 7वीं कक्षा के थे, जिनकी उम्र 11 से 15 साल के बीच है. हादसे के बाद दोनों ड्राइवरों को कस्टडी में लिया गया है. अधिकारियों का कहना है कि घटना के दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 


फातिमा स्कूल प्रबंधन ने जारी किया लेटर
प्रबंधन ने घटना पर दुःख जताया और कहा कि बच्चे हमारे स्कूल के वाहन में सवार नहीं थे. माता-पिता अपनी जिम्मेदारी पर भेजते थे. हमारा वाहन स्वामी से किसी प्रकार का अनुबंध नहीं है. वाहन क्रमांक एमपी 43 बीड़ी2836 के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली तो हम मौके पर गए तो 12 बच्चे विद्यालय के उसमें सवार थे. घटना को लेकर स्कूल प्रबंधन ने दुख जताते हुए घायल बच्चों के जल्द स्वस्थ होने की मंगल कामना की. वहीं एगोशदीप स्कूल के 2 बच्चे वाहन में सवार थे ,जिस पर स्कूल प्रबंधन ने घटना पर दुख जताया और वाहन के किसी प्रकार के अनुबंध से पल्ला झाड़ लिया. 1 अन्य बच्चा भी वाहन में सवार था.


घटना में घायल बच्चों और ड्राइवरों के नाम


1. तूफान वाहन चालक तैय्यब निवासी उन्हेल पासलोद
2. ट्रक चालक फकीर पिता इशे उम्र 37 वर्ष निवासी जोधपुर राजस्थान।


तूफान में सवार 15 बच्चो के नाम 


1. अनुष्का निवासी उन्हेल
2. सुमित निवासी उन्हेल
3. दर्शन निवासी उन्हेल
4. वीर निवासी उन्हेल
5. प्रियांशी निवासी उन्हेल
6. हिमांशु निवासी उन्हेल
7. निहारिका निवासी उन्हेल
8. आदित्य निवासी उन्हेल
9. उमा निवासी उन्हेल
10. पर्व निवासी उन्हेल
11. अक्षत धाकड़ निवासी उन्हेल
12. हरीश निवासी उन्हेल
13. प्रयाग निवासी उन्हेल
14. तनीषा मेहता निवासी उन्हेल (एगोशदीप स्कूल)
15. श्रेयांश मेहता निवासी उन्हेल (एगोशदीप सचूल)


मृतकों के नाम
1. भाव्यांश पिता सतीश जैन (13 वर्ष)
2. उमा धाकड़ (15 वर्षीय) निवासी उन्हेल
3. इनाया नंदेदा (6 वर्षीय) निवासी उन्हेल
4. सुमित पिता सुरेश मदारिया