संगीत, भक्ति, और संस्कृति के रंग में डूबेगा उज्जैन, 6 से 11 अक्टूबर तक हर शाम होगी मनमोहक...
Advertisement

संगीत, भक्ति, और संस्कृति के रंग में डूबेगा उज्जैन, 6 से 11 अक्टूबर तक हर शाम होगी मनमोहक...

बाबा महाकाल की नगरी में आज से 5 दिवसीय शाम संगीत, भक्ति, और संस्कृति के रंग में रंगने वाली होगी क्योंकि छठें दिन 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा कार्यक्रम है और वे महाकाल लोक के पहले चरण के कार्यों का लोकार्पण करने वाले है.  सीएम शिवराज की मंशा अनुरू

संगीत, भक्ति, और संस्कृति के रंग में डूबेगा उज्जैन, 6 से 11 अक्टूबर तक हर शाम होगी मनमोहक...

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: बाबा महाकाल की नगरी में आज से 5 दिवसीय शाम संगीत, भक्ति, और संस्कृति के रंग में रंगने वाली होगी क्योंकि छठें दिन 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा कार्यक्रम है और वे महाकाल लोक के पहले चरण के कार्यों का लोकार्पण करने वाले है. 

सीएम शिवराज की मंशा अनुरूप संस्कृति विभाग ने ये 6 दिवसीय आयोजन की तैयरियां की है. सीएम शिवराज के अनुसार महाकाल लोक से पहले व कार्यक्रम के दिन माहौल भक्तिमयी होना चाहिए. जन-जन तक निमंत्रण पहुंचना चाहिए. जन-जन को ये संदेश जाना चाहिए. 

जानिए 6 दिन के कार्यक्रम

तारीख 06/10/22 
भगवान श्री राम पर आधारित 45 मिनट की संगीतमय सांस्कृतिक प्रस्तुति विख्यात कलाकारों द्वारा दी जाएगी. साथ ही 1500 दीपक से प्रज्वलित, श्रृंगारित भूमि कर 11 ब्राह्मणों द्वारा मां क्षिप्रा की आरती की जाएगी. मां क्षिप्राजी की आरती के तीन भाग माने जा सकते हैं. सर्वप्रथम मंत्र उच्चारण फिर क्रम से धूप आरती, दीप आरती व कपूर आरती.

तारीख 07/10/ 22 
महादेव लेजर शो और महाकाल गाथा महानाट्य. स्थान शास्त्री नगर मैदान. आरती पहले दिन की तह शिप्रा घाट पर ही होगी.

तारीख 09/10/ 22 को...
श्री कृष्ण प्रणोत महाकाल स्त्रोत्तम गायन व महाकाल गाथा महानाट्य। स्थान शास्त्री नगर मैदान। आरती पहले दिन की तरह...

तारीख  09/10/ 22 को...
शिव-गणेश स्तुति व महाकाल गाथा महानाट्य. स्थान शास्त्री नगर मैदान. आरती पहले दिन की तरह ही होगी.

तारीख 10/10/ 22 को...
महादेव लेज़र शो व प्रसिद्ध गायक कलाकार सोनू निगम की प्रस्तुति होगी. स्थान दशहरा मैदान. आरती पहले दिन की तरह शिप्रा नदी पर ही होगी.

तारीख 11/10/ 22 को...
11 अक्टूबर को शाम 6 बजे प्रधाममंत्री मोदी महाकाल कॉरिडोर का लोकार्पण करेंग और उसके बाद कार्तिक मैला ग्राउंड में जनसभा आयोजित कैलाश खेर की संगीत मई प्रस्तुति होगी.

पूरे विश्व को आमंत्रित करता हूं 
विजयदशमी के दिन  बाबा महाकाल की सवारी निकाली गई, जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान भी सपत्नीक शामिल हुए. सीएम शिवराज ने शिप्रा नदी किनारे कार्तिक मैला ग्राउंड में जहां पीएम मोदी की जनसभा होनी है, वहां जाकर भी व्यवस्थाओं का जायजा लिया, सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री 5:30 बजे महाकाल की नगरी में हेलीपेड पर उतरेंगे और बाबा के दर्शन कर लोकार्पण करेंगे, फिर जनसभा को संबोधित करेंगे आप सभी इस आयोजन में शामिल हो, जो नही आ सकते वे घर घर दीप जलाए, मंदिरों में पूजा करे और उत्साह मनाए में तीन लोक से न्यारी इस नगरी से में पूरे विश्व को आमंत्रित करता हूं. बता दें कि पीएम मोदी 11 अक्टूबर को ''महाकाल लोक'' का लोकार्पण करने पहुंच रहे हैं.

Trending news