Ujjain News: पोहा फैक्‍ट्री में लगी आग, रेस्‍क्‍यू टीम को म‍िली 3 जली हुईंं लाशें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1354798

Ujjain News: पोहा फैक्‍ट्री में लगी आग, रेस्‍क्‍यू टीम को म‍िली 3 जली हुईंं लाशें

Ujjain News: शार्ट सर्किट की वजह से पोहा फैक्‍ट्री में आग लगी तो हड़कंंप मच गया. जब तक फायर ब्र‍िगेड आग पर काबू पाती, तब तक तीन लोगों की जलकर मौत हो गई. रेस्‍क्‍यू टीम को वहां जली हुई लाशें म‍िलीं.    

पोहा फैक्‍ट्री में लगी आग.

राहुल राठौड़/उज्‍जैन: मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन ज‍िले से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. ज‍िले में थाना नागझिरी क्षेत्र अंतर्गत देवास रोड स्‍थ‍ित पोहा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग की वजह से फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर बुरी तरह झुलस गए. 2 मजदूरों की जली हुई लाशें अंदर से मौके पर पहुंची पुलिस व एम्बुलेंस कर्मियों ने निकाली. एक घायल महिला को भी ज‍िला अस्‍पताल में पहुंचाया गया.  

मृतकों में तीन नाम शाम‍िल 
मृतकों के नाम जो सामने आया हैं उसमें से एक दुर्गा पति राधेश्याम उम्र 45 वर्ष ग्राम बोरखेड़ी आगर निवासी व दूसरी का नाम ज्योतिबाई है जो कि निवासी नागझिरी के पास राम मंदिर समीप की है. वाहिम सीमा नामक महिला को अस्पताल भर्ती करवाया है. मृतक में एक और महिला शामिल है जिसका नाम क्षमा सामने आया है. तीन मौत की पुष्टि जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने की है. 

ब‍िंदल पोहा फैक्‍ट्री में लगी आग
ज‍िस जगह आग लगी है उसका नाम बिंदल पोहा फैक्ट्री है. प्रोडक्ट का नाम मीठी मुस्कान पोहा और फैक्‍ट्री संचालक का नाम राकेश बिंदल है. 

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग
आग लगने का कारण कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. इस घटना में रेस्क्यू आपरेशन जारी है, एफएसएल टीम मौके पर है और जांच जारी है. इस बारे में ज्‍यादा जानकारी जुटाई जा रहा है क‍ि फैक्‍ट्री में शॉर्ट सर्किट क‍िस वजह से हुा है. 

पुल‍िस अफसर ने बताया मौके का हाल 
एसएसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया क‍ि आग पर काबू पा लिया गया है. इंडस्ट्री और फायर सेफ्टी से पूछताछ जारी है. फोकस फिलहाल रेस्क्यू आपरेशन पर है. 

गरीब पर‍िवार से ताल्‍लुक रखती थीं मह‍िलाएं 
पुलिस के मुताबिक, सभी पीड़ित महिलाएं गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं.उनके घर वाले फैक्ट्री से छुट्टी होने का इंतजार करते रह गए जबकि महिलाओं की हादसे में दुखद मौत हो गई.बताया जा रहा है कि जब यह हादसा हुआ था तो पोहा फैक्ट्री में 20 कर्मचारी काम कर रहे थे. इनमें से अधिकांश महिलाएं कर्मचारी फैक्ट्री में काम करती थीं. 

17 स‍ितंंबर को कूनो आ रहे पीएम मोदी, ये है प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

 

Trending news