Heatwave Strikes Gwalior: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भीषण गर्मी कहर बरपा रही है. हालात ये हैं कि गर्मी के चलते सुबह 8 बजे से ही लू चलने लगती है. शासन-प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद लू से होने वाली मौतों में कमी नहीं आ रही है. ताजा मामला ग्वालियर उपनगर के रमटापुरा का है जहां नौतपा का कहर एक मजदूर परिवार पर दुखों का पहाड़ बनकर टूटा है. भीषण गर्मी में नाबालिग भाई-बहन की जान चली गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लू लगने से भाई-बहन की मौत
बता दें कि दोनों बच्चे अपनी मां और दादी के साथ ऑटो रिक्शा से मुरैना जिले के कैलारस स्थित एक गांव गए थे. लेकिन रास्ते में उनकी तबीयत बिगड़ गई. बच्चों को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मुरैना के जौरा में पहले बहन मोना की तबीयत बिगड़ी और जब तक उसे डॉक्टर के पास ले जाया जाता, भाई अभिषेक भी बैठे-बैठे कुर्सी से गिर गया. फिर परिजन दोनों बच्चों को अस्पताल ले गए. यहां डॉक्टरों ने प्रारंभिक तौर पर कहा कि बच्चों की मौत गर्मी से हुई है.


यह भी पढ़ें: Today Weather Update: नौतपा में खूब तप रहा MP- छत्तीसगढ़, पारा 45°C के पार, लू का येलो अलर्ट जारी


 


परिवार में कोहराम
बच्चों की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है.  बच्चों की मां का रो-रोकर बुरा हाल है. उन्होंने बताया कि हम सभी मेरी सास की के लिए दवा लेने गए थे. बहुत गर्मी थी इसलिए हमने ऑटो किया. दवा लेकर हम लौट रहे थे. इसी बीच रास्ते में बेटी की तबीयत खराब हो गई. बेटी की हालत देख बेटा अवाक रह गया और गिर गया. पिता के मुताबिक वे दोनों भीषण गर्मी और गर्म हवाओं की चपेट में आ गए थे. मासूम बच्चे इस गर्मी को बर्दाश्त नहीं कर सके और उनकी मौत हो गई. बुधवार को इन बच्चों को एक साथ दफना दिया गया. दो नाबालिग भाई-बहन की मौत से रमटापुरा के प्रजापति मोहल्ले में गम का माहौल है.


रिपोर्ट- करतार सिंह राजपूत