बेटे को नौकरी दिलाने की चाह में मकबूल खान की गई नौकरी, शासन को हुआ 3 करोड़ का नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1508634

बेटे को नौकरी दिलाने की चाह में मकबूल खान की गई नौकरी, शासन को हुआ 3 करोड़ का नुकसान

मध्यप्रदेश में नौकरी के लिए आपने युवाओं को भटकते देखा होगा, लेकिन आपने कभी सुना है कि बेटे को नौकरी दिलाने की चाह रखने में एक पिता को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया हो.

बेटे को नौकरी दिलाने की चाह में मकबूल खान की गई नौकरी, शासन को हुआ 3 करोड़ का नुकसान

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश में नौकरी के लिए आपने युवाओं को भटकते देखा होगा, लेकिन आपने कभी सुना है कि बेटे को नौकरी दिलाने की चाह रखने में एक पिता को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया हो. जी हां, शहडोल से ये मामला सामने आया है, जहां शहडोल संभाग के एक संयुक्त संचालक मकबूल खान को बर्खास्त कर दिया है.

उज्जैन की सड़कों पर निकले अघोरी बाबा, हिंदुओं पर निकाला गुस्सा, करने लगे ये अपील

दरअसल मकबूल खान ने पांच जुलाई 2019 से पांच दिसंबर 2021 तक तत्कालीन संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास संभाग शहडोल एवं अध्यक्ष जिला चयन समिति की हैसियत से षडयंत्रपूर्वक चार निकायों में तीन संविदा कर्मियों एवं 246 मानदेय कर्मियों का नियम विरूद्ध संविलियन कराया था. इस मामले के बाद अब हड़कंप मच गया है.

3 करोड़ 20 लाख की ठगी हुई
मकबूल खान के इस कारनामे से नवंबर माह 2021 तक शासन को लगभग 3 करोड़ 20 लाख रुपये की आर्थिक हानि हुई है.  आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास ने मकबूल खान के प्रकरण में 20 दिसंबर 2022 को सुनवाई हुई थी. अब आरोप सिद्ध होते ही मकबूल खान को बर्खास्त करने के साथ ही आर्थिक क्षति की वसूली करने के आदेश दिए गए.

बेटे आदिल खान के लिए किया काम
आरोप सिद्ध होते ही नगरीय प्रशासन एवं विकास संभाग शहडोल में संयुक्त संचालक के पद पर रहते हुए मकबूल खान ने अपने बेटे आदिल खान को वसूली सहायक के रूप में रखा था. फिर उसे नियमित कर दिया. अब विभाग ने जाँच के बाद कार्यवाही की है.

Trending news