MP News: वंदे भारत ट्रेन में आग लगने के कारण का हुआ खुलासा, जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1802100

MP News: वंदे भारत ट्रेन में आग लगने के कारण का हुआ खुलासा, जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट

Vande Bharat Express Fire: हाल ही में भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुई वंदे भारत ट्रेन में आग लग गई थी. अब इस मामले में जांच रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें खुलासा हुआ है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी.  

MP News: वंदे भारत ट्रेन में आग लगने के कारण का हुआ खुलासा, जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट

भोपाल/आकाश द्विवेदी: 17 जुलाई को भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्स्प्रेस में आग लग गई थी. अब इस मामले की जांच रिपोर्ट में आग लगने के कारणों का खुलासा हुआ है. जांच कमेटी ने मुख्यालय को सौंपी अपनी रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें बताया गया है कि बैटरी बॉक्स में शॉर्ट सर्किट होने के कारण ट्रेन में आग लगी थी. इसी कारण ट्रेन से धुआं भी उठने लगा था. 

DRM ने बनाई थी रिपोर्ट: घटना की जांच के लिए DRM ने कनिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड के अधिकारियों की जांच कमेटी गठित की थी. जांच में सामने आया कि बैटरी वारंटी पीरियड में थी, जिसे बदलकर नई बैटरी लगाई गई है. भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए अधिकारियों की निगरानी में कंपनी द्वारा नियमित रूप से इंस्पेक्शन और मेंटेनेंस किया जाएगा. 

इस दिन लगी थी आग
17 जुलाई को भोपाल से रवाना हुई वंदे भारत एक्स्प्रेस जैसे ही  सागर जिले के बीना स्टेशन के पास पहुंची, तब ट्रेन में आग लग गई. गनीमत रही कि ट्रेन में सवार सभी 36 यात्री सुरक्षित बच गए. हादसे की जानकरी मिलते ही दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. 

ये भी पढ़ें-  MP विधानसभा चुनाव के लिए डटे दिग्गज, अमित शाह के दौरे से पहले देखें वीडी शर्मा का ये VIDEO

अप्रैल में PM मोदी ने की थी लॉन्च
PM नरेंद्र मोदी ने 1 अप्रैल को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन किया था. ये ट्रेन शनिवार के अलावा सप्ताह के सभी दिन दिल्ली के लिए सुबह 5.55 बजे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से रवाना होती है. ये ट्रेन 7 घंटे 45 मिनट में 701 किलोमीटर की दूरी तय करती है. वहीं, दिल्ली से भोपाल के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर 2.45 बजे छूटती है और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर रात 10.45 बजे पहुंचती है. 

Trending news