Vastu Tips: घर में इन वस्तुओं का रखना होता है बेहद शुभ, धन दौलत में होती है तरक्की
Advertisement

Vastu Tips: घर में इन वस्तुओं का रखना होता है बेहद शुभ, धन दौलत में होती है तरक्की

Vastu Tips: आज हम आपको वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में रखने वाली कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिसे घर में रखने से घर की तरक्की में कभी कोई रुकावट नहीं आती है. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो चीजें?

 

Vastu Tips: घर में इन वस्तुओं का रखना होता है बेहद शुभ, धन दौलत में होती है तरक्की

Vastu Shastra: सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है. ऐसी मान्यता है कि जो लोग घर में वास्तु के नियमों का पालन करते हैं, उनके घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है और परिवार में हमेशा तरक्की होती रहती है. वहीं यदि जिस घर में वास्तु दोष लगता है, उस घर में हमेशा पारिवारिक कलह या आर्थिक तंगी जैसे हालात बने रहते हैं और परिवार के सदस्य हमेशा मानसिक तनाव से ग्रसित रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको वास्तु दोष दूर करने के लिए घर में कुछ ऐसे चीज रखने के बारे में बता रहे हैं, जिसे घर में रखने से वास्तु दोष नहीं लगता है और घर में दिन-रात तरक्की होती रहती है. आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं ये चीजें जिसे घर में रखना शुभ होता है.

घर की तरक्की के लिए
अगर आपके लाख कमाने के बाद भी घर में रुपये पैसे नहीं रुक रहे हैं तो घर पर एकाक्षी नारियल लाएं. इसे किसी शुभ मुहूर्त जैसे-दशहरा, दीपावली, रवि-पुष्प यग में लाल रेशमी कपड़े में बांधकर लक्ष्मी जी की पूजा करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. इसके बाद इस नारियल को अपने घर के पूजा रुम में ही रख दें और नियमित देवी लक्ष्मी का रुप मानकर पूजा करें ऐसा करने से लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है और घर के सुख समृद्धि में वृद्धि होती रहती है.

नौकरी या कारोबार में तरक्की के लिए
अगर आपके कारोबार में तरक्की नहीं हो रही है या नौकरी में मनचाही प्रमोशन नहीं मिल रही है और आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है तो लक्ष्मी जी और कूबेर जी की तस्वीर एक साथ लगाएं. ऐसी मान्यता है कि लक्ष्मी जी और कुबेर जी दोनों लोग धन के देवी-देवता हैं. इसलिए घर में या अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान में रखने से हमेशा आय के स्रोत में वृद्धि होती है और कभी आर्थिक तंगी जैसे हालात नहीं बनते हैं.

समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के लिए
अगर आप चाहते हैं कि समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि हो तो घर के ड्राइंगरुम में संत-महात्माओं की तस्वीर आशीर्वाद देते हुए लगाएं, घर पर नियमित सरसों के तेल में लौंग डालकर दिए जलाएं, गरीबों को हमेशा उनकी जरूरत की चीजें देते रहें, ऐसा करने से समाज में आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ती है और आपको हर कार्यों में सफलता मिलनी है. 

कर्ज से मुक्ति के लिए
यदि आप पर कर्जों का बोझ  बढ़ गया है और आप लाख कोशिश के बावजूद भी कर्ज से उत्तीर्ण नहीं हो पा रहे हैं तो घर के उत्तर दिशा में मटके या सुराह में पानी भर कर रखें. ध्यान रहे इसमें जब भी पानी खत्म हो तो उसमें तुरंत भर दें. ऐसा करने से जल्द ही आप के ऊपर से कर्ज का बोझ उतर जाएगा और आपके पैसों में बरकत होने लगेगी.

ये भी पढ़ेंः Nine Planets: कुंडली में ग्रहों की कमजोर स्थिति से उत्पन्न होती हैं बीमारियां, जानिए क्या है इसका उपचार

(disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

LIVE TV

vastu tipsvastu tips in hindivastu tips for moneyAstro Tips for MoneyVastu ShastraMoney prosperity vastu tispVastu Tips For Homevastu tips for moneyVastu shastra upay for moneyvastu shastra tips for happinesspaisa bachane ke upay hindi metrendingweightvastu shastra which spread happinessvastu shastra tips in hindihappiness and prosperity vastu shastravastu shastra for prosperityअमीर बनने के टिप्सअमीर कैसे बनेधनवान कैसे बनेपैसे कमाने के टोटके वास्तु शास्त्रवास्तु शास्त्र के अनुसार घरAstrologyastology tipsvastu for housevastu tipsVastuवास्तु टिप्सवास्तु शास्त्र के टोटकेवास्तु दोषवास्तु शास्त्रवास्तु के नियमघर में रखें ये चीजेंघर में पैसा बचाने के उपायपैसा कमाने के उपायकैसे प्राप्त होगा पैसाकैसे होगी घर की तरक्कीकिस तरह जगता है भाग्यभाग्य जगाने के उपायनौकरी पाने के उपायकारोबार में लाभ के उपायBest Vastu Tipseasy vastu tipsvashtu tips in hindiसुख समृद्धि में वृद्धि के लिए के उपायमान-सम्मान में वृद्धि के

Trending news