MP News in Hindi: विदिशा जिले में अस्पताल के बाहर ही एक गर्भवती महिला का प्रसव हो गया. महिला को अस्पताल लाया गया था, लेकिन स्टाफ की लापरवाही के चलते उसका प्रसव बाहर जमीन पर ही हुआ. प्रसव के बाद महिला और उसका बच्चा आधे घंटे तक गेट के बाहर तड़पते रहे. परिजन बाजार से ब्लेड लाकर नाल काटने में सफल हुए. इस दौरान अस्पताल की नर्स पास खड़ी रही, लेकिन कोई मदद नहीं की. घटना के बाद अस्पताल में भीड़ लग गई और लोगों में गुस्सा देखा गया. अस्पताल की इस लापरवाही से स्थानीय लोग बेहद नाराज हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP में बढ़ेगी मरीजों की परेशानी! 12000 स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल, इन मांगों को लेकर खोला मोर्चा


MP दूसरे राज्यों में भी करेगा बिजली की सप्लाई, CM ने उर्जा उत्पादन पर किया बड़ा ऐलान


जानिए पूरा मामला?


विदिशा जिले के लटेरी स्वास्थ्य केंद्र में एक दलित गर्भवती महिला ने अस्पताल के बाहर जमीन पर बच्चे को जन्म दिया. महिला को प्रसव के लिए परिजन लटेरी स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए थे, लेकिन दर्द और स्टाफ की लापरवाही के चलते महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा आधे घंटे तक बाहर पड़े रहे. इस दौरान स्थानीय महिलाओं ने कपड़े का कंबल बनाकर गर्भवती महिला की मदद की. करीब 30 मिनट तक चले इस घटनाक्रम के दौरान अस्पताल की नर्स बाहर खड़ी रही, लेकिन किसी ने मदद नहीं की. स्थानीय लोगों और मीडिया के हस्तक्षेप से महिला को पैदल अस्पताल के अंदर ले जाया जा रहा था फिर बाद में स्ट्रेचर की मदद से उक्त महिला को अंदर ले जाया गया.


स्टाफ ने कहा ब्लेड ले आओ, परिजन बाजार से लाए ब्लेड


बता दें कि यहां तक की कि बच्चे को जन्म देने के बाद महिला आधे घंटे तक अस्पताल के गेट पर बच्चे को लेकर दर्द से तड़पती रही. परिजन जब बाजार से ब्लेड लेकर आए तो बच्चे की गर्भनाल कट गई. इस घटना के दौरान अस्पताल की नर्स महिला के पास खड़ी रहीं, लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया. अस्पताल में हुई इस घटना से लोगों मे काफी नाराज़गी है. इस घटना के दौरान अस्पताल में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.


रिपोर्ट: दीपेश शाह (विदिशा)


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!