लोकसभा चुनाव से पहले पंच के परिवार से छीना मतदान का अधिकार, शिकायत करने पर दी धमकी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2243085

लोकसभा चुनाव से पहले पंच के परिवार से छीना मतदान का अधिकार, शिकायत करने पर दी धमकी

Vidisha Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश के विदिशा संसदीय क्षेत्र में चुनाव से पहले पंच परिवार से वोटिंग का अधिकार छीनने का मामला सामने आया है. BLO ने वोटर लिस्ट से नाम काटते हुए धमकी दी कि जहां भी शिकायत करनी हो कर लो. जानें पूरा मामला- 

 

लोकसभा चुनाव से पहले पंच के परिवार से छीना मतदान का अधिकार, शिकायत करने पर दी धमकी

Vidisha News: लोकसभा चुनाव को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में एक परिवार से वोट का अधिकार छीनने का मामला सामने आया है. मामला सिरोंज विकासखंड का है, जहां BLO ने मतदान सूची से पूरे पंच परिवार का नाम काट दिया है. वहीं, शिकायत करने पर धमकी भी दी है.

जानें पूरा मामला
मामला सिरोंज विकासखंड की इमलानी ग्राम पंचायत इमलानी का है. यहां के वार्ड नंबर 3 में रहने वाले पंच सुनील प्रजापति के परिवार से वोट देने का अधिकार छीन लिया गया है. जब पंच परिवार ने शिकायत की तो BLO ने धमकी देते हुए कहा- 'जहां शिकायत करनी है कर लो, मैंने काटे हैं सबके नाम.

SDM से की शिकायत
इस बात की शिकायत पंच परिवार ने SDM ऑफिस में भी की है. वोटिंग के अधिकार से वंचित पंच परिवार ने स्थानीय SDM कार्यालय में शिकायत करते हुए कहा कि BLO ने मतदाता सूची से नाम काट दिया है. जब उन्होंने BLO से कहा तो BLO ने धमकी दी.

पंच परिवार ने की कार्रवाई की मांग
मतदान के अधिकार से वंचित पंच परिवार ने SDM से मतदान सूची से नाम हटाने की शिकायत करते हुए BLO पर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने शिकायत में बताया कि BLO इमलानी का रहने वाला है और शिक्षक भी है. यही कारण है कि वह वहां अपनी मनमानी कर रहा है. पंच परिवार ने BLO के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- Mother's Day: इन आसान तरीकों से मम्मी के लिए खास बनाएं मदर्स डे, छोटी से तैयारी मां को कर देगी इमोशनल

तीसरे चरण में हुई वोटिंग
विदिशा लोकसभा सीट के लिए तीसरे चरण के दौरान 7 मई को वोटिंग हुई थी. बता दें कि मतदान करना सभी का अधिकार है. वोटिंग के लिए सरकार द्वारा कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों के बीच जागरूकता फैलाई जा रही है. ताकि लोग अधिक से अधिक मतदान करें और अपने मताधिकार का सही प्रयोग करें. लेकिन यहां वोट देने आए लोगों का नाम वोटिंग लिस्ट से हटाया जा रहा है. 

इनपुट- विदिशा से दीपेश शाह की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  Capitals of MP: एक नहीं मध्य प्रदेश की हैं 10 राजधानी, क्या सभी के नाम जानते हैं आप?

Trending news