Dhirendra Shastri Got Y Category Security: मध्य प्रदेश (MP News) के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री (Peethadhishwar Dhirendra Shastri of Bageshwar Dham) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. केंद्र सरकार ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को Y कैटेगरी की सुरक्षा देने की मंजूरी दे दी है. बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मिली धमकी के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. अब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है, जिसे केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बागेश्वर धाम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, "पूज्य सरकार को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा. पूज्य सरकार अब Y श्रेणी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे, केंद्र ने दी मंजूरी."


 



 


क्या होती है वाई श्रेणी की सुरक्षा?
वाई श्रेणी की सुरक्षा एक प्रकार की सुरक्षा है. Y श्रेणी की सुरक्षा आम तौर पर उस व्यक्ति को प्रदान की जाती है. जिसे मध्यम स्तर का खतरा होता है.


Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री की वनवासी रामकथा का आदिवासी क्यों कर रहे विरोध? जानिए पूरा मामला


किसे मिलती है Y कैटेगरी की सुरक्षा?
बता दें कि Y श्रेणी की सुरक्षा सरकार द्वारा उन व्यक्तियों को प्रदान की जाने वाली सुरक्षा का एक लेवल है, जिसे खतरे का मध्यम स्तर माना जाता है. इसमें व्यक्ति की सुरक्षा के लिए निर्धारित संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाते हैं.


इतने पुलिसकर्मी धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे
बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने की मंजूरी मिलने के बाद उनकी सुरक्षा में पुलिस कर्मियों के साथ 1 या 2 कमांडो सहित 8 जवानों की तैनाती होगी. सुरक्षा मुहैया कराने के लिए जवानों के अलावा दो निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) तैनात किए जाएंगे. गौरतलब है कि वाई श्रेणी की सुरक्षा पूरे देश में बहुत कम संख्या में व्यक्तियों को दी गई है.