WPL Auction: पूजा वस्त्राकर को मुंबई इंडियंस ने 1.9 करोड़ में खरीदा, ऐसा रहा शहडोल से IPL तक का सफर
Advertisement

WPL Auction: पूजा वस्त्राकर को मुंबई इंडियंस ने 1.9 करोड़ में खरीदा, ऐसा रहा शहडोल से IPL तक का सफर

Pooja Vastrakar Mumbai Indians: भारत की ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर को लेकर आज नीलामी के दौरान डीसी और एमआई के बीच एक ऑक्शन वॉर हुआ और कुछ बोलियों के बाद, उन्हें एमआई द्वारा 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा गया.

Pooja Vastrakar Mumbai Indians

WPL Auction: शहडोल की रहने वाली पूजा वस्त्राकर इन दिनों अपने क्रिकेट टैलेंट से तहलका मचा रही हैं. वह महिला विश्व कप टीम का भी हिस्सा हैं. पूजा को लेकर एक और खबर सामने आई है, जिससे इस बेटी ने एमपी का देश का फिर से नाम रोशन किया है. भारत की हरफनमौला खिलाड़ी पूजा वस्त्राकर महिला प्रीमियर लीग 2023 में मुंबई इंडियंस की ओर से अपना जलवा दिखाती नजर आएंगी. मुंबई इंडियंस की टीम ने उनको मोटी रकम देकर खरीदा  है. आपको बता दें कि पूजा को मुंबई इंडियंस (MI) ने सोमवार को मुंबई में चल रही महिला प्रीमियर लीग 2023 की नीलामी में 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा है.

आपको बता दें कि पहले WPL ऑक्शन के लिए कुल 1,525 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. जिसके बाद फाइनल लिस्ट में 409 खिलाड़ियों की छंटनी की गई. डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण मुंबई में 4 से 26 मार्च तक मुंबई में दो स्थानों पर खेला जाएगा और इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी.

जीवन संघर्ष से भरा रहा
पूजा विंध्य क्षेत्र की पहली क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया.पूजा छह भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं और उन्होंने अपना अधिकांश बचपन सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को टीवी पर बल्लेबाजी करते हुए देखा. पिता की छोटी नौकरी और बड़े परिवार के कारण घर में आर्थिक तंगी थी. इसी वजह से पूजा धोने की मोगरी या लकड़ी के पट्टे से क्रिकेट खेलती थीं. उनकी प्रतिभा को देखते हुए उनके स्कूल के शिक्षक अजय सिंह ने उनकी फीस माफ कर दी थी और क्रिकेट के प्रति उनके जुनून को देखते हुए जिला क्रिकेट संघ से संपर्क कराया.फिर उन्होंने कम उम्र में ही अपनी प्रतिभा दिखाई.

कोच आशुतोष श्रीवास्तव पूजा वस्त्रकार की ट्रेनिंग में मदद करते थे. कोच आशुतोष श्रीवास्तव ने बताया था कि पूजा जब छोटी थी तो वह लड़कों को टेनिस बॉल से लंबे-लंबे छक्के मार रही थी. फिर मैंने उससे कहा कि बेटा कल से मॉर्निंग सेशन में आना, तो पूजा ने कहा कि नहीं, मुझे अभी से खेलना है.

Trending news