ऑनलाइन एप के लोन से परेशान युवक ने कराया खुद को किडनैप, पिता से मांगी फिरौती
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1320550

ऑनलाइन एप के लोन से परेशान युवक ने कराया खुद को किडनैप, पिता से मांगी फिरौती

ऑनलाइन लोन लेना आजकल इतना घातक साबित हो रहा है कि इस लोन को चुकाने के लिए कोई अपना परिवार सहित आत्महत्या कर रहा तो कुछ लोग लोन चुकाने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे है. ताजा मामला राजगढ़ का है. यहां एक युवक ने खुद की किडनैपिंग की साजिश रचते हुए पिता से ही फिरौती की रकम मांग ली.

लोन वालों ने भेजी एडिट तस्वीर

राजगढ़: ऑनलाइन लोन लेना आजकल इतना घातक साबित हो रहा है कि इस लोन को चुकाने के लिए कोई अपना परिवार सहित आत्महत्या कर रहा तो कुछ लोग लोन चुकाने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे है. ताजा मामला राजगढ़ का है. यहां एक युवक ने खुद की किडनैपिंग की साजिश रचते हुए पिता से ही फिरौती की रकम मांग ली. किडनैपिंग की शिकायत युवक के परिवार ने पुलिस से की तो पुलिस पूरी रात परेशान होती रही है. 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की सख्ती का असर, गूगल ने हटाए 2000 ऑनलाइन लोन एप

दरअसल किडनैपिंग की साजिश रचने वाला युवक गुरुप्रसाद ने ऑनलाइन 25 से 30,000 रुपये का लोन लेकर रखा था और लोन कंपनी युवक पर लगातार लोन चुकाने के लिए दबाव बना रही थी. कंपनी युवक के रिश्तेदारों और परिजनों को अश्लील फोटो वीडियो, बलात्कारी जैसे फोटो बनाकर युवक के परिजनों भेजने की धमकी तक दे रही थी. युवक ने परेशान होकर कंपनी का लोन चुकाने के लिए खुद की किडनैपिंग की साजिश रच ली और पिता से फिरौती की 1 लाख की रकम मांग ली.

लोन की वजह से साजिश रची
युवक ने अपने पिता को कॉल कर कर कहा कि उसका किसी ने किडनैप कर लिया है. जब इसकी जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई. पुलिस ने खोजबीन कर रात 3:00 बजे युवक को जीरापुर के पास से बरामद किया. पूछताछ के दौरान युवक ने पुलिस को बताया कि उसने ही खुद पूरी योजना बनाई थी क्योंकि उसे लगातार मोबाइल एप्लीकेशन पर लोन लेने के बाद लोग धमका रहे थे बदनामी के डर से यहां पूरी रचना रची.

कई कंपनी से लिया लोन
राजगढ़ एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी ने बताया कि युवक के पिता ने फिरौती की रकम भी 1 लाख अकाउंट में डाल दी थी. लेकिन पुलिस ने पूरे मामले की सच्चाई जानी तो कई ऑनलाइन कंपनियों से युवक ने लोन लिया था. जिसको चुकाने के लिए खुद ने ही किडनैपिंग की साजिश रची थी.

पिता ने बताई सच्चाई
वहीं युवक के पिता हजारीलाल ने बताया कि कोरोना के दौरान ऑनलाइन क्लास चलती थी. जिसके चलते बेटे को उनका फोन दे दिया था, लेकिन बेटे ने पता नहीं चलने दिया और ऑनलाइन लोन ले लिया. जितनी राशि दी थी उसके बदले में कहीं ज्यादा चुका दिया था, लेकिन बावजूद बच्चे पर कंपनी अश्लील वीडियो और माता-पिता को जान से मारने की कंपनी धमकी भी दे रही थी. जिसके डर से बेटे ने किडनैपिंग की साजिश रच ली.

इंदौर में परिवार ने किया सुसाइड
गौरतलब है कि चंद मिनटों में ऑनलाइन एप के माध्यम से मिल रहे लोन कई लोगों की जिंदगी तबाह कर दे रहा है. इंदौर से भी एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था. जहां एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत की खबर आई थी. लोन देने वाली कंपनी से प्रताड़ित होकर युवक ने पहले अपने दो बच्चों और पत्नी का कत्ल कर खुद को भी मौत के गले लगा लिया था और सुसाइड नोट में लोन देने वाली कंपनी के बारे में जिक्र करते हुए सुसाइड नोट में लिखा कि मैंने ऑनलाइन ऐप से लोन लिया था लेकिन उसे नहीं चुका पा रहा हूं. इससे मेरी इज्जत खराब हो रही है. जिसके चलते में आत्महत्या कर रहा हूं. मैंने लोन पैन कार्ड से लिया था. मरने के बाद पैन कार्ड का लोन खत्म हो जाता है इसलिए मेरे लोन कोई नहीं चुकाए मैं जा रहा हूं मुझे माफ कर देना.

Trending news