फ्रांस हमले को मुनव्वर राणा ने बताया सही और भगवान राम पर दे दिया विवादित बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh776848

फ्रांस हमले को मुनव्वर राणा ने बताया सही और भगवान राम पर दे दिया विवादित बयान

मुनव्वर राना ने कहा कि आप विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसा रहे हैं. मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे कत्ल के लिए मजबूर किया गया, अगर उस स्टूडेंट की जगह मैं भी होता तो वही करता जो उसने किया.

फ्रांस हमले को मुनव्वर राणा ने बताया सही और भगवान राम पर दे दिया विवादित बयान

अलीगढ़: फ्रांस में चल रहे धार्मिक बवाल की आग भारत भी पहुंच चुकी है. कुछ जगहों पर भीड़ ने प्रदर्शन किए और कुछ जगहों पर बयानबाजी. फिलहाल इसी सिलसिले में विवादों के लिए मशहूर हो चुकी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी जमकर हंगामा हुआ. फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद साहब के बनाए गए कार्टून के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों इकट्ठे हुए और फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैंक्रों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. विश्वविद्यालय के छात्रों ने फ्रेंच राष्ट्रपति के नाम पर भद्दे-भद्दे नारे लगाए और यूनिवर्सिटी कैम्पस स्थित डक पॉण्ड से बाबे सय्यद गेट तक मार्च निकाला. उन्होंने फ्रेंच प्रोडक्ट के पोस्टर भी जलाए और अपील की है कि इस्लाम से मोहब्बत करने वालों को चाहिए कि वह फ्रांस द्वारा निर्मित किसी भी चीज़ का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें.

मंदसौर कांड को याद कर पायलट ने शिवराज को घेरा, बोले- किसानों की छाती पर चलवाई गोलियां

बता दें कि इसी कड़ी में अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राणा का बयान भी सामने आया. उन्होंने फ्रांस में हुई घटना को सही ठहराते हुए कहा कि अगर उस जगह मैं होता तो मैं भी वही करता. 

भगवान राम के नाम पर भी कत्ल कर दूं
मुनव्वर राना ने कहा कि आप विवाद को जन्म देकर लोगों को उकसा रहे हैं. मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे कत्ल के लिए मजबूर किया गया, अगर उस स्टूडेंट की जगह मैं भी होता तो वही करता जो उसने किया. उन्होंने आगे कहा कि मजहब मां की तरह होता है, अगर कोई आपकी मां का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है उसका कत्ल करना गुनाह नहीं. इसके अलावा मुनव्वर राना ने आगे भगवान राम को लेकर कहा कि कोई अगर भगवान राम का विवादित कार्टून बनाएगा तो मैं उसका भी कत्ल कर दूंगा. मुन्नवर राणा के विवादित बयान को कांग्रेस और भाजपा ने गलत ठहराया है. 

ओवैसी की पार्टी से जुड़े नेता का भी जहरीला बयान 
इस पूरे बवाल में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय छात्र संघ का पूर्व कैबिनेट सदस्य और वर्तमान में ओवैसी की पार्टी की सदस्यता ले चुके फरहान जुबेरी ने भी इस प्रदर्शन में सक्रिय भूमिका निभाई. उसने जहरीला बयान देते हुए कहा कि 'अगर उनके (अल्लाह) के खिलाफ कोई गुस्ताखी भरी हरकत करेगा तो हम उसका सिर तन से जुदा तक देंगे'. फरहान जुबेरी 12 फरवरी को हिंदू छात्रों पर हुई फायरिंग के आरोप में जेल भी जा चुका है. 

चुनावी डांस: जब सिंधिया की मिमिक्री कर मंच पर जमकर नाचने लगे आचार्य कृष्णम

क्या है मामला?
पिछले दिनों फ्रांस में एक टीचर ने क्लास के अंदर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का जिक्र करते हुए पैगम्बर मोहम्मद साहब का कार्टून दिखाया था. जिसके बाद एक स्टूडेंट ने उस टीचर का कत्ल कर दिया था. हालांकि बाद उस स्टूडेंट को भी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. इस वारदात के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इसे इस्लामी आंतकवाद करार दिया था और कहा था कि इस्लाम हमारा मुस्तकबिल हथियाना चाहता है, जो कभी नहीं होगा, साथ ही उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद साहब के कार्टून जारी रखने रखने की बात कही थी. जिसके बाद से दुनिया भर के मुसलमानों में गुस्सा देखने को मिल रहा है और लोग यहां तक कि कुछ मुस्लिम देशों में तो फ्रांस के प्रॉडक्ट्स पर पाबंदी लगानी बातें सामने आ रही हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news