छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने जवानों से भरी बस में किया विस्फोट, 3 शहीद, कई घायल
Advertisement

छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने जवानों से भरी बस में किया विस्फोट, 3 शहीद, कई घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर से खबर आई है कि नक्सलियों ने जवानों से भरी बस में विस्फोट कर दिया है.

छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने जवानों से भरी बस में किया विस्फोट, 3 शहीद, कई घायल

नारायणपुर/हेमंत संचेती/सत्य प्रकाशः नारायणपुर में एक बड़ा नक्सली हमला हुआ है. दरअसल यहां नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को विस्फोट से उड़ा दिया. इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं 12 जवान घायल बताए जा रहे हैं. .  

नक्सलियों के खिलाफ 2 दिन के संयुक्त अभियान के लिए दंतेवाड़ा के बोदली और नारायणपुर के कड़ेमेटा से फोर्स रवाना की गई थी. जिसमें डीआरजी के 90 जवान शामिल थे. मंगलवार शाम करीब 4 बजे कड़ेनार और कन्हारगांव के बीच मरोड़ा गांव के पास नक्सलियों ने जवानों को लेकर जा रही बस को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया. इस ब्लास्ट के बाद बस सड़क किनारे गड्डे में गिर गई. इस हमले में डीआरजी के 4 जवान और एक बस ड्राइवर शहीद हो गए हैं. खबर है कि हमले के वक्त बस में 24 जवान सवार थे. गौरतलब है कि इससे पहले नक्सलियों ने सरकार से शांति वार्ता की बात कही थी. 

इस हमले में गंभीर रूप से घायल 3 जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है. वहीं बाकी सामान्य रूप से घायल 9 जवानों का नारायणपुर में ही इलाज किया जा रहा है. हालात का जायजा लेने के लिए कल सुबह डीजीपी डीएम अवस्थी और नक्सल ऑपरेशन डीजी अशोक जुनेजा नारायणपुर जाएंगे. 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सलियों द्वारा जवानों की बस को ब्लास्ट से उड़ाने की घटना की कड़ी निंदा की है और जवानों की शहादत पर गहरा दुख जताया है. सीएम ने शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि सुरक्षाबलों की लगातार कार्रवाई से नक्सलियों के पैर उखड़ने लगे हैं. यह घटना नक्सलियों की हताशा दिखाती है. सीएम ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करने को कहा है. सीएम बघेल ने घायलों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए हैं. साथ ही पुलिस महानिदेशक को घटना की पूरी जानकारी लेकर सभी जरूरी कदम उठाने को कहा गया है. 

नक्सली हमले में सुरक्षाबल के जवानों की शहादत पर राज्यपाल अनुसुईया उइके ने ट्वीट कर दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में शहीदों के परिजनों को सांत्वना देते हुए घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. 

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है. सीएम ने लिखा कि "छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा किए गए कायराना हमले में शहीद हुए डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के तीन जवानों और पुलिस के एक जवान को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. ईश्वर उनकी आत्माओं को शांति दे और घायलों को शीघ्र ही पूर्ण रूप से स्वस्थ करें."

  

Trending news