रायपुर दक्षिण उपचुनाव में सियासी खेल जारी है. गुरुवार को कांग्रेस प्रत्याशी आकाश शर्मा ने अपना नामांकन जमा किया था, वहीं कल ही जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) (JCCJ) ने भी बिना शर्त कांग्रेस प्रत्याशी को अपना समर्थन दे दिया. जेसीसीजे अध्यक्ष रेणु जोगी और अमित जोगी ने नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत से मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन पत्र सौंपा. यह फैसला राज्य की सियासत के लिहाज से भी अहम माना जा रहा है. वहीं बीजेपी प्रत्याशी सुनील सोनी आज अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे. उनके साथ सीएम विष्णुदेव साय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव सिंह और बृजमोहन अग्रवाल समेत कई नेता मौजूद रहेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रायपुर दक्षिण में कांग्रेस को जेसीसीजे का साथ 


पूर्व विधायक और जेसीसीजे नेता अमित जोगी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा 'छत्तीसगढ़ की एकमात्र मान्यता प्राप्त राजनैतिक पार्टी जेसीसीजे इस उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी को निःशर्त समर्थन देगी. उन्होंने जेसीसीजे के सभी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस प्रत्याशी आकाश शर्मा के समर्थन में प्रचार करने की मांग की है. रायपुर दक्षिण उपचुनाव में इस सियासी हलचल को अहम माना जा रहा है. क्योंकि इस बात की चर्चा भी तेज हो गई है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) पार्टी जल्द ही कांग्रेस के साथ आ सकती है या फिर पार्टी का कांग्रेस में विलय भी हो सकता है. जेसीसीजे की स्थापना पूर्व सीएम अजीत जोगी ने की थी. वह कांग्रेस के कद्दावर नेता और राज्य के पहले सीएम रहे हैं. 


ये भी पढ़ेंः रायपुर दक्षिण उपचुनाव: टिकट के दावेदार कांग्रेस नेता का छलका का दर्द


सुनील सोनी आज करेंगे नामांकन


वहीं कांग्रेस प्रत्याशी आकाश शर्मा के बाद आज बीजेपी प्रत्याशी सुनील सोनी अपना नामांकन जमा करेंगे. बीजेपी प्रत्याशी बड़ी रैली और जनसभा के साथ नामांकन दाखिल करेगी, इस दौरान सीएम साय और बीजेपी के सभी सीनियर नेता भी उनके साथ मौजूद रहेंगे. इससे पहले कल सीएम साय ने कहा 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को जो गारंटी दी है, उन सभी वादों को हमारी सरकार पूरा कर रही है. इन सभी कार्यों को लेकर हमारे कार्यकर्ता जनता के बीच जाएंगे और उनसे विकसित छत्तीसगढ़ के लिए भाजपा को जिताने का आग्रह करेंगे.'


रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर नामांकन के बाद बीजेपी और कांग्रेस प्रचार तेज करेंगे, दोनों ही पार्टियों ने यहां स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है. 2023 में बीजेपी ने इस सीट पर बड़े मार्जिन से जीत हासिल की थी. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला रोचक होता दिख रहा है. 


ये भी पढ़ेंः रायपुर दक्षिण उपचुनाव: नामांकन से पहले भूपेश बघेल का BJP पर निशाना, उनका घर कहा है


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!