रायपुर दक्षिण उपचुनाव: इधर प्रत्याशी तय होते ही शुरु हुई रणनीति, उधर छलका कांग्रेस नेता का दर्द
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2484801

रायपुर दक्षिण उपचुनाव: इधर प्रत्याशी तय होते ही शुरु हुई रणनीति, उधर छलका कांग्रेस नेता का दर्द

Raipur South By Election: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार तय होने के बाद एक तरफ रणनीति बन रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस नेता का दर्द छलका है.

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव

Chhattisgarh News: रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर कांग्रेस आकाश शर्मा को उतारा है, लेकिन टिकट की घोषणा के बाद इस सीट से कांग्रेस एक और दावेदार नेता का दर्द छलका है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके एक तरह से अपना दुख जताया है. वहीं प्रत्याशी के ऐलान के बाद अब कांग्रेस भी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है. कांग्रेस ने उपचुनाव के प्रबंधन के लिए संगठन की कमान हाथ में ले ली है. बताया जा रहा है कि इस बार कांग्रेस प्रत्याशी को क्षेत्र में जोरदार प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि पूरा संगठन पार्टी के हाथों में ही रहेगा. ऐसे में यहां चुनाव दिलचस्प होता दिख रहा है. 

कांग्रेस नेता प्रमोद दुबे का छलका दर्द

रायपुर नगर निगम के सभापति और कांग्रेस के सीनियर नेता प्रमोद दुबे भी रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. लेकिन कांग्रेस ने उनकी जगह युवा नेता आकाश शर्मा को मौका दिया है. ऐसे में टिकट की घोषणा होने के बाद प्रमोद दुबे ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए लिखा 'न पाने की चिंता न खोने का डर है, जिंदगी का सफर, अब सुहाना सफर है.' उनकी इस पोस्ट को टिकट न मिल पाने के लिए देखा जा रहा है. बता दें कि दुबे को पूर्व सीएम भूपेश बघेल का करीबी माना जाता है. वह पिछले चुनाव में भी टिकट की मांग कर रहे थे. लेकिन तब कांग्रेस ने महंत रामसुंदर दास को मौका दिया था. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी, मयंक श्रीवास्तव की जगह रवि मित्तल को बड़ी जिम्मेदारी

रायपुर दक्षिण में एक्टिव हुई कांग्रेस 

कांग्रेस पार्टी रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर एक्टिव हो गई है. प्रत्याशी आकाश शर्मा 25 अक्टूबर को अपना नामांकन जमा करेंगे. वहीं बताया जा रहा है कि उपचुनाव में कांग्रेस का संगठन ही इस बार की पूरी रणनीति को तय करेगा. पीसीसी चीफ दीपक बैज और नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत खुद लगातार यहां पर कैंप करेंगे. इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले सभी पार्षदों को भी इस बार चुनावी जिम्मेदारी दी गई है. 

कांग्रेस के सीनियर नेता भी करेंगे प्रचार 

बताया जा रहा है कि रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर कांग्रेस के सभी सीनियर नेता भी प्रचार करेंगे, पूर्व सीएम भूपेश बघेल से लेकर चरणदास महंत और दीपक बैज लगातार यहां कैंप करेंगे. इसके अलावा रायपुर दक्षिण को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी लगातार सक्रिए हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां बड़े अंतर से जीत हासिल की थी. बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस के महंत रामसुंदर दास को 67 हजार वोटों के अंतर से हराया था. इस बार यहां बीजेपी के सुनील सोनी और कांग्रेस के आकाश शर्मा में मुकाबला हो रहा है. 

ये भी पढ़ेंः CG में चक्रवाती तूफान का असर, इन जिलों में होगी बारिश, ये ट्रेनें हुई कैंसिल

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news