साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अब लोकसभा में गोडसे को बताया देशभक्त, मचा हंगामा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) एक बार फिर नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त बताकर विवादों में घिर गईं हैं.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अब लोकसभा में गोडसे को बताया देशभक्त, मचा हंगामा
साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर (Pragya Singh Thakur) एक बार फिर नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त बताकर विवादों में घिर गईं हैं. उन्होंने इस बार लोकसभा (Lok Sabha) में बहस के दौरान गोडसे को देशभक्त बता दिया. इस पर हंगामा हुआ और लोकसभा की कार्यवाही से उनके बयान को हटा दिया गया. बुधवार को पेश हुए एसपीजी संशोधन बिल (SPG Amendment Bill) पर बहस चल रही थी. 

द्रमुक सांसद ए. राजा (DMK MP A.K. Raja) ने बहस के दौरान महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की हत्या से जुड़े नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के बयान का हवाला दिया. यह सुनते ही भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर खड़ीं होकर चीख पड़ीं. उन्होंने गोडसे को देशभक्त बताते हुए ए. राजा के बयान का विरोध किया. भाजपा सांसद की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने के बाद सदन में हंगामा खड़ा हो गया. आखिरकार लोकसभा की कार्यवाही से इस बयान को हटाना पड़ा.

बीजेपी ने कहा- साध्‍वी प्रज्ञा का बयान निंदनीय, पार्टी ऐसी सोच का समर्थन नहीं करती

बता दें यह पहली बार नहीं है जब साध्वी प्रज्ञा का नाथूराम गोडसे को लेकर इस तरह का बयान सामने आया हो, इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान भी साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवाद पैदा किया था. उस दौरान पार्टी ने उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा था. सूत्र बता रहे हैं कि सदन में भी नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार देने वाले बयान के बाद भाजपा साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई कर सकती है.