आतिशबाजी पर आक्रोश: पटाखे बेचने पर मिली दुकानदारों को धमकी, प्रदूषण नहीं ये है वजह
Advertisement

आतिशबाजी पर आक्रोश: पटाखे बेचने पर मिली दुकानदारों को धमकी, प्रदूषण नहीं ये है वजह

बिना पटाखों के दीपावली का त्यौहार फीका नजर आता है  ऐसे में दीपावली पर पटाखों  की बिक्री बढ़ जाती है. लोग पटाखे खरीद कर आसमान को आतिशबाजी से रौशन करते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के देवास में पटाखों की ब्रिकी को लेकर नया विरोध शुरू हो गया है.

फाइल फोटो

देवास: बिना पटाखों के दीपावली का त्यौहार फीका नजर आता है  ऐसे में दीपावली पर पटाखों  की बिक्री बढ़ जाती है. लोग पटाखे खरीद कर आसमान को आतिशबाजी से रौशन करते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के देवास में पटाखों की ब्रिकी को लेकर नया विरोध शुरू हो गया है. यहां पटाखों पर हिंदू देवी देवताओं के फोटो लगाने का विरोध किया जा रहा है. यहां तक कि दुकानदारों को धमकियां दी जाने लगी हैं. 

दरअसल एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें  कुछ लोग जबरन दुकान में घुसते हुए दिखाई दे रहे हैं वहीं दुकानदार को हिंदू देवी-देवताओं के फोटो लगे पटखाने बेचने को लेकर धमकी देते नजर आ रहे हैं.  हालांकि दुकानदार अपनी सफाई में सिर्फ इतना ही कहता है कि यह पटाखें उसने खुद थोड़े बनाए हैं और पटाखों पर देवी देवताओँ की फोटों तो अरसे लगती आ रही है. 

ये भी पढ़ें: अद्भुत देशप्रेमः जब तिरंगे को बचाने आग में कूद गया जांबाज

वहीं वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोग तरह तरह के कमेंट करने लगे हैं. इस मामले में दुकानदार अपना बचाव करते नजर आए हैं. उनका कहना है कि इस तरह दुकान में घुसकर धमकाना गैर कानूनी है अगर किसी को आपत्ति हो तो वो कंप्लेंट कर सकता है. वहीं इस मामले में देवास कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. और दुकानदारों की सुरक्षा की बात कही है. 

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news