भोपाल के 16 इलाके कंटेनमेंट जोन से बाहर, पिछले 21 दिन में नहीं मिला कोरोना का नया केस

भोपाल के ऋषि नगर, साकेत नगर, बागसेवनियां, अलकापुरी, अयोध्या नगर, ड्रीम सिटी शाहपुरा, अवधपुरी थाने के पास, निशातपुरा थाना सहित 16 क्षेत्रों को कंटेनमेंट सूची से हटाया गया है.

भोपाल के 16 इलाके कंटेनमेंट जोन से बाहर, पिछले 21 दिन में नहीं मिला कोरोना का नया केस
(सांकेतिक तस्वीर)

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लिए रविवार सुबह खुशखबरी के साथ ही एक चिंताजनक खबर आई. दरअसल, भोपाल के 16 इलाकों को कंटेनमेंट जोन से हटा दिया गया है. इन 16 इलाकों में पिछले 21 दिन में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. ऋषि नगर, साकेत नगर, बागसेवनियां, अलकापुरी, अयोध्या नगर, ड्रीम सिटी शाहपुरा, अवधपुरी थाने के पास, निशातपुरा थाना सहित 16 कंटेनमेंट क्षेत्रों को सूची से हटाया गया है.

मध्य प्रदेश में 50 IAS अफसरों के तबादले पर कांग्रेस बोली- शिवराज शासन में चलता है ट्रांसफर उद्योग

आपको बता दें कि लॉकडाउन तीसरे चरण में किसी इलाके को कंटेनमेंट जोन से हटाने की समयसीमा को 28 दिन से घटाकर 21 दिन कर दिया गया है. यानी किसी कंटेनमेंट जोन में अगर 21 दिन तक कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आता है तो स्थानीय प्रशासन उस इलाके को कंटेनमेंट जोन से बाहर रख सकता है. हालांकि, भोपाल के जिन 16 इलाकों को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया गया है उनमें लॉकडाउन के नियम लागू रहेंगे.

Lockdown:शिवराज सरकार की पहल पर भोपाल और इंदौर में फंसे J&K के 454  छात्र अपने घर लौटे

बुरी खबर यह आई है कि भोपाल का जहांगीराबाद मध्य प्रदेश में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया है. जहांगीराबाद ने इंदौर के खजराना को पीछे छोड़ दिया है. भोपाल प्रशासन की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक जहांगीराबाद में अब तक कोरोना संक्रमण के 165 मामले सामने आए हैं. वहीं, इंदौर प्रशासन की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक खजराना में अब तक कोरोना संक्रमण के 164 मामले दर्ज किए गए हैं.

WATCH LIVE TV