स्वास्थ्य आग्रह: शिवराज 24 घंटे के लिए गांधी प्रतिमा के सामने बैठे, यहीं से चलेगा CM दफ्तर
Advertisement

स्वास्थ्य आग्रह: शिवराज 24 घंटे के लिए गांधी प्रतिमा के सामने बैठे, यहीं से चलेगा CM दफ्तर

सीएम ने दोपहर 12:30 बजे कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कैबिनेट की बैठक ली. इसके बाद दोपहर 2 बजे से व्यापारी संघों, स्वय सेवी संगठनों, कोरोना वालेंटियर्स और नर्सिंग स्टाफ के अलावा ट्रांसपोर्ट एसोशिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे.

सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर 12 बजे से मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के पास 24 घंटे के लिए स्वास्थ्य आग्रह पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि पहली बार मुख्यमंत्री कार्यालय खुले आसमान के नीचे आगामी 24 घंटे चलेगा. प्रदेशवासियों को मास्क के प्रति जागरूक करने के लिए मैं महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास स्वास्थ्य आग्रह करने के लिए आगामी 24 घंटे खुले आसमान के नीचे बैठ रहा हूं. आगामी 24 घंटे मुख्यमंत्री कार्यालय यहीं से चलेगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब मैं कोरोना की समीक्षा करता हूं तो कई जिलों में मास्क लोग कम लगाते हैं. मैं लॉकडाउन को सही नहीं मानता. सीमित लॉकडाउन सही है. लोगों में मास्क लगाने के प्रति उदासीनता है. मेरे लिए मास्क का मतलब है 'M (मेरा) A (आपका) S (सुरक्षा) K (कवच)'. मैं धर्म गुरुओं से अपील करता हूं कि इस अभियान में शामिल हों. इसलिए MASK नहीं तो बात नहीं और मास्क नहीं तो सामान नहीं यह अभियान मैं चला रहा हूं.

MP में बढ़ी तपन: 18 जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार, खरगोन रहा सबसे गर्म, कल से चल सकती है लू

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना ऐसी बीमारी है कि केवल सरकारी प्रयासों से इस पर नियंत्रण नहीं किया जा सकता. प्रधानमंत्री ने इस महामारी से निपटने का एक मंत्र दिया है. टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, टीकाकरण. और एक प्रमुख बात कही है कोरोना संक्रमण को रोकने का व्यवहार चाहिए. बाकी काम सरकार करेगी. उसमें कसर नहीं छोड़ेंगे. लेकिन जहां तक संक्रमण रोकने का सवाल है उसके लिए समाज को जागरूक होना पड़ेगा. अगर कोई मास्क नहीं लगाता तो वह अपराध करता है.

इस दौरान वह कोरोना के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों, धर्मगुरुओं, जन प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों आदि के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री दोपहर 2 बजे इसी स्थल पर कोरोना संबंधी बैठक भी करेंगे. यहां एक बड़े डोम में उनके लिए मंच बनाया गया है. उसके सामने नीचे गद्दे बिछाए गए हैं. सामने एक बड़ा स्क्रीन लगा है जिस पर मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से धर्मगुरुओं, डॉक्टरों से बातचीत करेंगे.

मंच के पीछे बैठक रूम बना है. गर्मी को देखते हुए यहां पर कूलर लाए गए थे लेकिन उन्हें हटाकर पंखे लगा दिए गए हैं. गेट पर ही सैनेटाइजर की व्यवस्था की गई है. सीएम ने दोपहर 12:30 बजे कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कैबिनेट की बैठक ली. इसके बाद दोपहर 2 बजे से व्यापारी संघों, स्वय सेवी संगठनों, कोरोना वालेंटियर्स और नर्सिंग स्टाफ के अलावा ट्रांसपोर्ट एसोशिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे.

MP Board 10th & 12th Exam 2021: बोर्ड परीक्षा को लेकर इस दिन होगा अंतिम फैसला, जानें डिटेल्स

मंत्रालय सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री एक बार में 13-13 जिलों के प्रमुख व्यक्तियों से बात करेंगे. इसके लिए 4 स्लॉट बनाए गए हैं. यह कार्यक्रम शाम 6 बजे तक चलेगा. जबकि अगले दिन यानी 7 अप्रैल को मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे प्रदेश के धर्मगुरुओं से संवाद करेंगे. भोपाल के धर्मगुरुओं को कार्यक्रम स्थल पर आमंत्रित किया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा कि कोरोना को खत्म करने के इस अभियान में हर व्यक्ति के जनसहयोग के लिए आज से प्रदेश में 'मैं कोरोना स्वयं-सेवक हूं' अभियान प्रारंभ किया जा रहा है. कोई भी व्यक्ति 181 नंबर पर संपर्क कर कोरोना वॉलिंटियर के रूप में अपना पंजीयन करवा सकता है. 

WATCH LIVE TV

Trending news