Tokyo Olympic: भारतीय हॉकी टीम की जीत पर विवेक सागर के घर जश्न का माहौल, माता-पिता भाई जमकर नाचे
Advertisement

Tokyo Olympic: भारतीय हॉकी टीम की जीत पर विवेक सागर के घर जश्न का माहौल, माता-पिता भाई जमकर नाचे

इटारसी के गांव चांदोन स्थित विवेक सागर के घर पर परिजनों और आस-पड़ोस के लोगों ने ढोल की थाप पर नाचकर अपनी खुशी का इजहार किया.

भारतीय हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर. (फाइल फोटो)

होशंगाबादः भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने इतिहास रचते हुए टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीत लिया है. यह जीत इस मायने में भी खास है क्योंकि भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल के बाद ओलंपिक में कोई पदक जीता है. वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य विवेक सागर के घर पर इस जीत से जश्न का माहौल है. 

ढोल की थाप पर नाचे लोग
भारतीय हॉकी टीम की जीत पर इटारसी के गांव चांदोन स्थित विवेक सागर के घर पर परिजनों और आस-पड़ोस के लोगों ने ढोल की थाप पर नाचकर अपनी खुशी का इजहार किया. इस दौरान लोगों ने मिठाई भी बांटी. भारतीय हॉकी टीम की जीत के बाद चांदोन गांव में उत्साह का माहौल दिखा और पूरे गांव ने टीम की जीत पर खुशी जाहिर की. साथ ही गांव के बेटे ने भी इस जीत में योगदान दिया, इसके चलते गांव के लोगों की खुशी दोगुनी हो गई है. गांव के युवा, बच्चे, महिलाएं हाथ में तिरंगा लेकर ढोल की थाप पर नाचती नजर आईं. विवेक के माता-पिता और भाई भी जमकर नाचे. पिता ने तो खुशी में अपने बड़े बेटे को गोद में उठा लिया. जिला हॉकी संघ के सदस्यों ने भी खुशी का इजहार किया. 

 

जर्मनी को 5-4 से हराया
गुरुवार को कांस्य पदक के लिए खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने जर्मनी को 5-4 के अंतर से हरा दिया. सीएम शिवराज ने भी ट्वीट कर भारतीय हॉकी टीम की जीत पर बधाई दी. वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर भारतीय टीम की जीत पर बधाई दी है.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

टीम की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया. पीएम मोदी ने लिखा कि "ऐतिहासिक! यह दिन हर भारतीय की यादों में रहेगा. हमारी पुरुष हॉकी टीम को कांस्य पदक जीतने पर बधाई. इस उपलब्धि के साथ ही खिलाड़ियों ने पूरे देश का ध्यान खींचा है खासकर युवाओं का. भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है. "

बता दें कि इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने 1980 के मॉस्को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. अब 41 साल बाद हॉकी टीम ने फिर से देशवासियों को गर्व का मौका दिया है. भारतीय हॉकी का स्वर्णित इतिहास रहा है और इस खेल में हमने 8 स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक जीते हैं. 

 

Trending news