Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ के बहु चर्चित शराब घोटाले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू ढिल्लन की जमानत याचिका पर आज ACB/EOW की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई होगी. इससे पहले कोर्ट ने एक अन्य आरोपी आरोपी अनवर ढेबर की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था.  इस मामले को लेकर ईडी जेल में बंद आरोपियों से पूछताछ की अनुमति मांगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज होगी सुनवाई 
चर्चित शराब घोटाले को लेकर आज कारोबारी त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू ढिल्लन की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. ये ACB/EOW की स्पेशल कोर्ट में की जाएगी. बता दें कि 30 मई तक न्यायिक रिमांड में जेल में है ढिल्लन. ऐसे में आज का दिन काफी ज्यादा अहम होने वाला है. 


ईडी करेगी पूछताछ 
छत्तीसगढ़ के चर्चित शराब घोटाले में जेल में बंद आरोपियों से ईडी ने नई दर्ज ECIR का हवाला देकर पूछताछ के लिए कोर्ट से अनुमति मांगी थी. जिसे PMLA कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है और ईडी को अनुमति दे दिया है. ऐसे में जेल में बंद अनवर ढ़ेबर,अरूणपति त्रिपाठी, त्रिलोक सिंह ढिल्लन समेत कई अन्य लोगों से पूछताछ करेगी. ये पूछताछ 27 मई से 31 मई तक के बीच में की जाएगी. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की पूछताछ में क्या बात सामने आती है.


ईडी ने कसा था शिकंजा 
इससे पहले शराब घोटाले से जुड़े मामले में अनिल टुटेजा और यश टुटेजा को ईडी की टीम ने हिरासत में ले लिया था. ईडी की टीम दोनों को ईओडब्ल्यू दफ्तर से अपने साथ ले गई थी. गौरतलब है कि इससे पहले रिटायर आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा शराब घोटाले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंचे थे. ACB/EOW में 5 घंटे की पूछताछ पूरी होने के बाद ED ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.