Shaniwar Ke Upay: शनिवार को इस हरे पत्ते से करें ऐसा उपाय, शनि देव दूर करेंगे पैसों की तंगी!

Shaniwar Ke Totke: कर्मों के अनुसार फल देने वाले देवता शनि देव को न्याय का देवता भी कहा जाता है. उनकी कृपा जिस पर भी बरसती है उसके हर काम बनते जाते हैं, लेकिन जो लोग शनि देव की कृपा से वंचित हैं, वह शनिवार के दिन कुछ आसान उपाय कर उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2024, 01:36 AM IST
    • शनि देव को ऐसे करें खुश
    • शनिवार को करें ये उपाय
Shaniwar Ke Upay: शनिवार को इस हरे पत्ते से करें ऐसा उपाय, शनि देव दूर करेंगे पैसों की तंगी!

Shaniwar Ke Totke: न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि देव को लेकर कहा जाता है कि वह जिस पर भी कृपा बरसाते हैं उसे हर कार्यक्षेत्र में सफलता ही मिलती है. इसके अलावा वो व्यक्ति जिस भी कार्य को करता है उसे किसी भी तरह की रुकावट का सामना नहीं करना पड़ता. ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि शनि देव की आप पर भी कृपा बरसे तो इसके लिए शनिवार के दिन कुछ आसान टोटके आजमाएं जा सकते हैं.

नौकरी में आ रही बाधा होगी दूर

जिन जातकों को करियर में सफलता नहीं मिल पा रही, नौकरी या कारोबार में उन्नति नहीं हो रही तो ऐसे लोगों के लिए शनिवार का दिन बहुत अहमियत रखता है. इसके लिए आपको एक छोटा सा टोटका करना होगा. शनिवार के दिन आपको एक पीपल का पत्ता लेना है और इसे गंगाजल से धोकर शुद्ध कर लीजिए. अगर किसी के घर में गंगाजल नहीं है तो आप दूध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

पत्ते पर लिखे हनुमान जी का नाम

अच्छी तरह से धोने के बाद पीपल के इस पत्ते को एक साफ जगह पर रख दें. इस उपाय को लगातार सात शनिवार तक करें. अब इन सातों पत्तों पर हनुमान जी का नाम लिखें और इस नदी के बहते पानी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से करियर में आने वाली हर अड़चन दूर हो जाएगी.

काले कुत्ते को खिलाएं रोटी

अगर घर में हमेशा सुख-सुविधाएं रखना चाहते हैं तो इसके लिए हर शनिवार को काले कुत्ते को दूध और रोटी खिलाएं. इसके अलावा आप शनिवार के दिन रोटी में सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खिला दें. इस उपाय को करने से शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है और धन-धान्य का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

परिवार में रहेगी खुशहाली

घर में खुशहाली के लिए हर शनिवार को लोबान जरूर जलानी चाहिए. इस उपाय को करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर किया जा सकता है. इसके अलावा शनिवार को सूर्यास्त के बाद शनि में सरसों के तेल का दीपक जलाने से भी शनि देव की कृपा बरसती है.

डिस्क्लेमर:

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें- Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार की रात चुपचाप नमक से कर लें ये उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़