नक्सलियों पर कसी जाएगी नकेल, बस्तर के पुलिसकर्मियों के लिए कार्ययोजना बनाएगी साय सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2113407

नक्सलियों पर कसी जाएगी नकेल, बस्तर के पुलिसकर्मियों के लिए कार्ययोजना बनाएगी साय सरकार

Bastar Naxalites: छत्तीसगढ़ की साय सरकार जल्द ही बस्तर के पुलिसकर्मियों के लिए एक कार्ययोजना तैयार करने वाली है, जिसका लाभ पुलिसकर्मियों को मिलेगा, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इस बात की जानकारी दी है. 

साय सरकार की योजना

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि प्रदेश के बस्तर संभाग में लंबे समय से काम कर रहे पुलिसकर्मियों के लिए सरकार जल्द ही कार्ययोजना तैयार करने वाली है, ताकि यहां प्रक्रिया बनाकर काम चले. दरअसल, छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार बस्तर संभाग में पुलिसकर्मियों के लिए जल्द ही कुछ विशेष प्रावधान करेगी, क्योंकि यह इलाका नक्सल प्रभावित है. 

बस्तर संभाग में बढ़ाई जा रही कैंपों संख्या 

गृहमंत्री विजय शर्मा ने बताया ' बस्तर संभाग में तेजी से पुलिस कैंप खोले जा रहे हैं, जहां-जहां भी कैंप खुलेंगे वहां विभिन्न योजनाओं का फायदा दिया जाएगा. फिलहाल 11 कैंप पूरी तरह से स्थापित हो चुके हैं, उसके आसपास योजना का फायदा मिलना भी शुरू होगा. सुदूर वनांचल के गांवों तक सभी योजनाएं पहुंचनी चाहिए, इसलिए सरकार ने बस्तर के कोने-कोने तक विकास की गंगा पहुंचाने का फैसला लिया है. 

नक्सलियों से बातचीत और चर्चा के लिए तैयार 

मंत्री ने कहा कि 'विष्णुदेव साय सरकार नक्सलियों से बातचीत और चर्चा के लिए तैयार है, विकास के लिए हर स्तर पर चर्चा और वार्ता के लिए तैयार है, लेकिन विकास के लिए जो भी बाधा होगी उसे हटाने का काम भी किया जाएगा. इसलिए बस्तर में जो पुलिस कर्मी लंबे वक्त से काम कर रहे हैं उनके लिए एक कार्ययोजना और प्रक्रिया बनाकर काम करेंगे. वहीं नक्सलियों के एक्टिव होने और एक्स्ट्रा फोर्स बुलाने को लेकर विजय शर्मा ने कहा 'केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आना हुआ था. उनसे इस मामले में चर्चा हुई थी. आने वाले वक्त में जो भी जरुरी कदम होंगे उठाएंगे जाएंगे. बता दें कि जल्द ही अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ सकते हैं 

नक्सलियों ने किया था हमला 

बता दें नक्सली सुकमा और बीजापुर में सबसे ज्यादा एक्टिव दिखते हैं, गुरुवार को भी बीजापुर के तर्रेंम थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर हमला किया था, जिसमें दोनों तरफ से हुई गोलीबारी के बाद नक्सली मौके से भाग निकले थे. वहीं शुक्रवार को भी दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमा के गमपुर के जंगलों में भी नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी. जहां जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से फरार हो गए थे. इस दौरान जवानों ने माओवादियों के कैंप को भी हटा दिया है, जहां से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री जब्त की गई है. एसपी गौरव राय ने इस बात की पुष्टि की है. 

ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! छत्तीसगढ़ के दो पूर्व विधायक BJP में शामिल

Trending news