Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की सूची जारी करने के बाद कलह शुरू हो गया है. टिकट नहीं मिलने से नाराज नेताओं ने बगावत शुरू कर दी है. यही बगावत चुनाव में कांग्रेस की लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन सकती है. हालांकि, पार्टी ने नाराज नेताओं को साधना शुरू कर दिया है. कांग्रेस रूठे हुए नेताओं को मनाने के लिए संगठन में जगह दे रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस ने जसबीर सिंह गुर्जर को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी का महामंत्री बनाने की घोषणा की है. उन्हें भांडेर विधानसभा का प्रभारी बनाया गया है.  जसबीर सिंह गुर्जर मुरैना से टिकट मांग रहे थे. जसबीर सिंह टिकट नहीं मिलने से नाराज थे. कांग्रेस ने मुरैना से मौजूदा विधायक राकेश मावई का टिकट काटकर दिनेश गुर्जर को प्रत्याशी बनाया है. 


राजधानी में भी किया बदलाव
इधर, कांग्रेस ने भोपाल शहर जिलाध्यक्ष को बदल दिया है. मोनू सक्सेना की जगह अब प्रवीण सक्सेना कांग्रेस के जिलाध्यक्ष होंगे.  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी सात सीटों पर अपने प्रत्याशियों का एलान करने के एक दिन बाद ही भोपाल शहर कांग्रेस में संगठनात्मक परिवर्तन किया गया है. जिला अध्यक्ष बनने वाले प्रवीण सक्सेना दो बार के पार्षद हैं. 


टिकट कटने से विधायक नाराज
इधर,  मुरैना के सुमावली विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा टिकट कटने से नाराज हैं. शुक्रवार को वे अपने समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय पर  धरना देते रहे. पार्टी के प्रति भारी आक्रोश व्याप्त है. शुक्रवार को दिनभर समाज की बैठक चलती रही. इधर, टिकट कटने पर अजब सिंह ने नाराजगी जताते हुए कांग्रेस नेताओं पर टिकट मैनेज कर प्रतिद्वंदी से करोड़ों रुपये लेने का आरोप भी लगाया।


कांग्रेस ने उतारे स्टार प्रचारक
दूसरी ओर शनिवार को केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी हैं.