इंदौर: पूरे देश में कोरोना वायरस से करोड़ों लोग संक्रमित हो चुके हैं. पिछले साल से अभी तक डॉक्टर मरीजों का इलाज करने में लगे हुए हैं, तो वहीं लाखों लोग घर पर डॉक्टरों के मार्गदर्शन में ठीक हो रहे हैं. जबकि अधिकांश मरीजों को अस्पताल में डॉक्टर अपनी निगरानी में स्वस्थ करने में जुटे हुए है. ऐसे में डॉक्टर भी भगवान बनकर आए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम मुनमुन उर्फ बबीता पर इंदौर में एट्रोसिटी एक्ट में केस


दरअसल इंदौर के सुभाष चौक के खजूरी बाजार स्थित बाल हनुमान मंदिर में मंगलवार को विशेष श्रृंगार किया गया. जिसमें हनुमान जी को डॉक्टर के रूप में दिखाया गया.


हनुमान जी संजीवनी लेकर आए
इंदौर में हनुमान जी को डॉक्टर बनाया गया है, जिसमें डॉक्टरों का एप्रिन पहनाया है, साथ ही कानों में स्‍टेथोस्‍कोप लगाया है. जबकि हाथों में पृथ्वी थमाई गई है. मंदिर के पंडित जितेंद्र दुबे बताते हैं कि महामारी से कई परिवार उजड़ चुके हैं. लक्ष्मण जब तीर से घायल हुए, तब हनुमान जी संजीवनी लेकर आए थे. ठीक उसी तरह इस बीमारी को खत्म करने के लिए ईश्वर को ऐसी ही संजीवनी भेजना है. तभी पृथ्वी को बचाया जा सकता है.


कोरोना संकट में चौतरफा घिरे ग्रामीण, यहां नहीं मिल रहा 5 महीने से सरकारी राशन


पहले पायदान पर आर्थिक राजधानी 
बता दें कि इंदौर में बीते 24 घंटों के दौरान 1262 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,40,447 हो गई है. जबकि, यहां संक्रमण का शिकार होकर अब तक 1274 लोग जान गवां चुके हैं. इंदौर में 126362 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.


WATCH LIVE TV