MP के इस बड़े शहर में वैक्सीन का टोटा, फर्स्ट डोज भी नहीं लग पाएगा
Advertisement

MP के इस बड़े शहर में वैक्सीन का टोटा, फर्स्ट डोज भी नहीं लग पाएगा

कोरोना से बचने के लिए कोविड वैक्सीन का पहला डोज़ लगवाने वालों के लिए बुरी खबर है.

सांकेतिक तस्वीर

अंशुल मुकाती/इंदौर: कोरोना से बचने के लिए कोविड वैक्सीन का पहला डोज़ लगवाने वालों के लिए बुरी खबर है. दरअसल इंदौर में राज्य सरकार के आदेश पर अब आगामी समय के लिए वैक्सीन के फर्स्ट डोज पर रोक लगा दी है. अब कल यानी शनिवार से इंदौर में कोरोना वैक्सीन के प्रथम डोज नहीं लगाए जाने का निर्णय लिए गया हैं.

Food history: जिस इंदौरी पोहे के दीवाने हैं अमिताभ से लेकर द्रविड़, उसे इंदौर लाया था ये शख्स...

बता दें कि गुरुवार को हुई नेशनल हेल्थ मिशन की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सेकंड डोज के गिरते आंकड़ों पर चिंता जाहिर की गई थी. इसी को देखते हुए सेकंड डोज की संख्या बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए थे. इंदौर शहर में वैक्सीन की कमी भी हो गई थी. ऐसे में अब प्रथम डोज लगाने वालों को फिलहाल थोड़ा इंतजार करना होगा. फिलहाल अब प्रशासन सेकंड डोज़ लगवाने वालों के लिए सेंटरों को तैयार कर रहा है. वहीं सेंटरों की संख्या भी अब वैक्सिंग की उपलब्धता के आधार पर ही तय की जाएगी.

मधुमक्खियों की वजह से इस तरह घायल हुए 25 से ज्यादा मजदूर, जानिए पूरा मामला

200 वैक्सीन ही बचे है
गौरतलब है कि फिलहाल इंदौर में मात्र 100 से 200 वैक्सीन ही बचे हैं. गुरुवार को इंदौर में 105 टीकाकरण सत्र लगाकर 25,503 लोगों को वैक्सीन लगाया गया, जबकि इसके पहले बुधवार को 334 टीकाकरण सत्र लगाकर 1 दिन में 59,171 वैक्सीन लोगों को लगाया था. टीकाकरण सत्र और वैक्सीन के गिरते आंकड़े की वजह कोविड वैक्सीन की कमी है.

WATCH LIVE TV

Trending news