IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी यानि की कल से खेला जाएगा. ये मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम (JSCA International Stadium Complex) में खेला जाएगा. 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. ऐसे में चौथा मुकाबला टीम के लिहाज से काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है. अगर टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतती है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी. जानिए इस ग्राउंड पर टीम इंडिया का क्या प्रदर्शन रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां खेला जाएगा चौथा टेस्ट 
भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा. इस ग्राउंड की बात करें तो टीम इंडिया ने अभी तक यहां दो मुकाबला  हुआ है. जिसमें टीम इंडिया को एक मैच में जीत मिली है जबकि एक टेस्ट ड्रा रहा है. यहां की पिच की बात करें तो ये स्पिन और तेज गेंदबाज दोनों के लिए मददगार साबित होती है. ऐसे में इस मुकाबले में दर्शकों की निगाहें भारतीय स्पिनरों पर रहेगी. 


यशस्वी, गिल पर नजरें 
चौथे टेस्ट मैच में दर्शकों की निगाहें एक बार फिर युवा ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल पर रहेंगी. पिछले मुकाबले में यशस्वी ने नाबाद दोहरा शतक लगाया था, जबकि शुभमन गिल शतक से चूक गए थे. जायसवाल की बात करें तो इस सीरीज में उन्होंने दो दोहरा शतक लगाया है. जिसकी वजह से देश- दुनिया के क्रिकेट प्रेमी उनकी चर्चा कर रहे हैं. शुरुआती दो टेस्ट में फेल होने के बाद गिल ने भी शानदार वापसी की है. ऐसे में एक बार फिर दर्शकों को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं.


2-1 से आगे है टीम इंडिया 
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से मात दी थी. जबकि दूसरे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराया था. इसके अलावा राजकोट में खेले गए तीसरे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड पर 434 रनों की ऐतिहासिक जीत हासिल की थी.