जबलपुर में बड़ा हादसा, निजी अस्पताल में लगी आग, 8 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1283719

जबलपुर में बड़ा हादसा, निजी अस्पताल में लगी आग, 8 लोगों की मौत

जबलपुर की एक निजी अस्पताल में आग लगने की वजह से 8 मरीजों की मौत हो गई. घटना के बाद आग बुझाने की कोशिश जारी है. सरकार की तरफ से मुआवजे की घोषणा कर दी गई है. वहीं मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीमें मौजूद हैं. 

जबलपुर में बड़ा हादसा, निजी अस्पताल में लगी आग, 8 लोगों की मौत

जबलपुर। जबलपुर Jabalpur में बड़ा हादसा हो गया. शहर की एक निजी अस्पताल में आग लगने की वजह से 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. घटना के बाद फॉयर ब्रिगेड की टीम मौके पर आग बुझाने की कोशिश में जुटी है. वहीं घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर दुख जताया है. जबकि सरकार की तरफ से मुआवजे की घोषणा भी हो गई है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी हादसे पर ट्वीट कर दुख जताया है. 

दोपहर के वक्त लगी आग 
बताया जा रहा जबलपुर की न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में आग दोपहर के वक्त आग लगी, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है, आग इतनी तेजी से फैली की कुछ ही देर में तीन मंजिला बिल्डिंग पूरी तरह खाक हो गई. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है. 

मृतकों में से अभी तक 5 की पहचान हुई, तीन स्टाफ सदस्य 
1. वीर सिंह (30 वर्ष) पिता राजू ठाकुर, निवासी न्यू कंचन पुर, आधारताल (स्टाफ सदस्य) 2. स्वाति वर्मा (24), निवासी- नारायणपुर, मझगंवा, जिला सतना (स्टाफ सदस्य) 3. महिमा जाटव (23), निवासी- नरसिंहपुर (स्टाफ सदस्य) 4. दुर्गेश सिंह (42), पिता गुलाब सिंह, निवासी- आगासौद, पाटन रोड, माढोता 5. तन्मय विश्वकर्मा (19), पिता अमन, खटीक मोहल्ला, घामापुर

मुआवजे की घोषणा 
वहीं इस घटना के बाद सरकार की तरफ से मुआवजे की घोषणा कर दी गई है. सीएम शिवराज ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 60 हजार की सहायता दी जाएगी. सीएम ने जबलपुर के निजी अस्पताल में अग्निकांड पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि अग्निकांड पीड़ितों की समुचित सहायता की जाएगी. फिलहाल प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं. 

तीन मंजिला अस्पताल में लगी भीषण आग 
घटना के वक्त अस्पताल में कई लोग मौजूद थे, जैसे ही आग अस्पताल में फैली तो हड़कंप मच गया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही फॉयर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. बताया जा रहा है कि घटना के बाद अस्पताल में कई मरीज मौजूद थे. फिलहाल अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. हालांकि अस्पताल में आग किस वजह से लगी इस बात की जानकारी अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है. 

तीन मंजिला अस्पताल में आग इतनी तेजी से फैली की कुछ ही देर में तीन मंजिला बिल्डिंग पूरी तरह खाक हो गई. फिलहाल अभी भी रेस्क्यू का काम जारी है. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर मौजूद हैं. वहीं सरकार ने भी घटना पर नजर बनाए रखने की बात कही है. 

Trending news