काम की खबरः चली गई है नौकरी तो इन आसान तरीकों से घर बैठे करें कमाई, बस इस बात का रखें ख्याल
Advertisement

काम की खबरः चली गई है नौकरी तो इन आसान तरीकों से घर बैठे करें कमाई, बस इस बात का रखें ख्याल

हमारे देश में हजारों ई-कॉमर्स कंपनियां हैं जो इस वक्त फ्रीलांसर्स के साथ जु़ड़करर अपने प्रोडक्ट बेच रही है. अगर आप इस काम में रुचि रखते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प है. 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने लोगों से उनके कमाने का जरिया भी छीन लिया है. कई लोग अपनी नौकरी से हाथ धो बैठे हैं. जिसके कारण ना तो उनके पास काम है और पैसों की भी भारी कमी आ गई है. सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बीते महीने यानी अप्रैल में लगभग 75 लाख लोगों ने अपनी नौकरी से हाथ धोया है.

ऐसे में लोग डिप्रेशन में भी जाने लगे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे विकल्पों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे ही कुछ ना कुछ कमाई जरूर कर सकते हैं. साथ ही अपने परिवार का पालन कर सकते हैं. बस आपमें कुछ करने की इच्छा और थोड़ा टैलेंट होना जरूरी है.

ये भी पढ़ें-Indian Railways: रेलवे ने इन ट्रेनों को 30 जून तक किया रद्द, देखें लिस्ट

ये रहे घर बैठे पैसा कमाने के कुछ ऑप्शन
फ्रीलांसिंग वर्क: अगर आप लिखने का शौक रखते हैं तो आपके लिए कंटेंट राइटिंग, ब्लॉग एडिटिंग, लेखन, वीडियो एडिटिंग, प्रूफ रीडिंग आदि का काम करने के काफी विकल्प हैं. इसके लिए बस आपको इंटरनेट पर सर्च करना होगा और आप आसानी से काम पा सकते हैं. फेसबुक के जरिए भी आप काम पा सकते हैं. पर सामने वाला व्यक्ति या कंपनी फेक तो नहीं इसका जरूर पता लगा लें.

ऑनलाइन बिजनेस: आजकल सभी लोगों के पास स्मार्टफोन होते हैं, जिसमें इंटरनेट भी जरूर होता ही है. हमारे देश में हजारों ई-कॉमर्स कंपनियां हैं जो इस वक्त फ्रीलांसर्स के साथ जु़ड़करर अपने प्रोडक्ट बेच रही है. अगर आप इस काम में रुचि रखते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प है. 

ब्लॉगर/ व्लॉगर: आजकल जिसे देखों ब्लॉग या व्लॉग बना रहा है. आप भी ऐसा कर सकते हैं. जिस चीज में आपकी रुचि है आप उसके हिसाब से लिख सकते हैं या वीडियो बना सकते हैं. अगर आपका कंटेंट या वीडियो लोगों को पसंद आता है तो आपके फॉलोवर्स की संख्या बढ़ेगी, इसी के साथ आपकी आमदनी भी बढ़ती जाएगी. 

ये है बहतरीन तरीका: आजकल लोग यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम जरिए अच्छा पैसा कमा रहे हैं. आप यूट्यूब पर अपना चैनल या इंस्टाग्राम पर पेज बना कर अच्छा कंटेंट डाले. जो लोगों के लिए मनोरंजक या फायदेमंद हो. आप सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर भी बन सकते हैं. 

Watch LIVE TV-

Trending news